असम युवराज सिंह फाउंडेशन ने AMCH में 100 बिस्तरों वाला बाल चिकित्सा आईसीयू किया स्थापित
असम युवराज सिंह फाउंडेशन ने AMCH में 100 बिस्तरों वाला बाल चिकित्सा आईसीयू किया स्थापित
Share:

इस महामारी के समय में गंभीर देखभाल को बढ़ावा देने के लिए अस्पताल में 100 बिस्तरों वाली बाल चिकित्सा गहन चिकित्सा इकाई स्थापित करने के लिए 'युवराज सिंह फाउंडेशन' और असम मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के बीच शुक्रवार को एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए।

युवराज सिंह फाउंडेशन प्रमुख भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह द्वारा स्थापित एक गैर-लाभकारी संगठन है। फाउंडेशन कैंसर से संबंधित मुद्दों पर ध्यान देने के साथ स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में बड़े पैमाने पर काम करता है। असम मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य सह मुख्य अधीक्षक संजीव काकाती ने कहा कि फाउंडेशन पहली किस्त में 50 बिस्तरों की सुविधा उपलब्ध कराएगा। उन्होंने कहा कि बाल चिकित्सा आईसीयू में 100 बिस्तरों में से 20 पूर्ण वेंटिलेशन यूनिट होंगे।

मुख्य अधीक्षक ने कहा- "मूल रूप से, 'युवराज सिंह फाउंडेशन' बच्चों के कैंसर से संबंधित है, लेकिन कोविड के बाद, उन्होंने पूरे भारत में 100 बिस्तरों वाले बच्चे के आईसीयू को दान करने की पहल की है। वे पहली किस्त में 50 बेड उपलब्ध कराएंगे और 50 अन्य फाउंडेशन द्वारा प्रदान किए जाएंगे। एएमसीएच के बच्चों के वार्ड में 100 बिस्तरों वाले बाल चिकित्सा आईसीयू में से 20 पूर्ण वेंटिलेटर बिस्तर और 80 ऑक्सीजन उत्पन्न बिस्तर स्थापित किए जाएंगे।

लाखों दिलों पर राज करने वाली ऐश्वर्या राय बच्चन सोशल मीडिया पर सिर्फ एक शख्स को करती है फॉलो, जानिए कौन है वो?

कर्नाटक के सीएम येदियुरप्पा ने इस्तीफे की खबरों पर कही ये बात

अभी तक क्यों नहीं खोला निजामुद्दीन मरकज ? केंद्र को दिल्ली हाई कोर्ट ने भेजा नोटिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -