मुख्यमंत्री सरमा का बड़ा एलान, कहा- ''1 अप्रैल 2022 से नई शिक्षा नीति होगी लागू...
मुख्यमंत्री सरमा का बड़ा एलान, कहा- ''1 अप्रैल 2022 से नई शिक्षा नीति होगी लागू..."
Share:

असम के मुख्यमंत्री ने 1 अप्रैल 2022 से नई शिक्षा नीति को लागू करने की घोषणा की। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि यह प्रक्रिया अगले साल मार्च के अंत तक पूरी हो जाएगी। इस अवसर पर बोलते हुए मुख्यमंत्री डॉ. सरमा ने कहा, "राज्य सरकार 1 अप्रैल, 2022 से नई शिक्षा नीति को लागू करने के लिए कमर कस रही है। एनईपी के तहत, सभी हाई स्कूलों को सीनियर सेकेंडरी स्कूल में अपग्रेड किया जाएगा। सरकार स्कूलों को अपग्रेड करेगी। एक वर्ष के भीतर इस उद्देश्य के लिए शैक्षणिक संस्थानों का शैक्षणिक बुनियादी ढांचा।" 

उन्होंने गुवाहाटी के श्रीमंत शंकरदेव कलाक्षेत्र में शिक्षा विभाग के विभिन्न निदेशालयों में 767 उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र भी वितरित किए। कार्यक्रम को शिक्षा मंत्री डॉ. रनोज पेगू ने भी संबोधित किया। आयोजन की आगे बात करें तो माध्यमिक शिक्षा निदेशालय के तहत प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय, 32 के तहत कुल 616 आवेदकों को नियुक्त किया गया था। उच्च शिक्षा निदेशालय के तहत 113 नामांकित व्यक्ति नामित किए गए थे और छह राज्य शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद के निदेशालय के तहत चुने गए थे।

राज्य के शिक्षा विभाग में एनईपी और अतिरिक्त कार्यान्वयन के बारे में बोलते हुए, मंत्री ने कहा कि हम अगले पांच वर्षों में शिक्षा विभाग में परिवर्तनकारी बदलाव लाने के लिए हर साल नीति के नए प्रावधानों को लागू करना जारी रखेंगे। विज्ञान, गणित और अंग्रेजी अंग्रेजी भाषा में और बाकी विषय मातृभाषा में पढ़ाए जाएंगे।

एक बार फिर चिंताजनक हो सकता है भारत में कोरोना का संक्रमण, जानिए क्या हैं बीते 24 घंटों का हाल

बीजेपी को लेकर एक बार फिर ममता बनर्जी ने दिया भड़काऊ बयान, कहा- "कांग्रेस के गैर सहयोगी दलों को भी भाजपा..."

किसानों के बढ़ते विरोध प्रदर्शन के कारण यूपी में रद्द की गई ये 4 ट्रैने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -