लॉकडाउन पर असम सरकार की नई गाइडलाइन जारी, कल से और सख्त होंगे प्रतिबंध
लॉकडाउन पर असम सरकार की नई गाइडलाइन जारी, कल से और सख्त होंगे प्रतिबंध
Share:

गुवाहाटी: असम में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनज़र यहां प्रतिबंधों को और सख्ती से लागू करने का निर्णय लिया गया है. ये बैन 13 मई सुबह 5 बजे से लागू किए जाएंगे जो कि अगले आदेश तक प्रभावी रहेंगे. इस दौरान तमाम दुकानों और रेस्टोरेंट्स को दोपहर 1 बजे तक ही खोले जाने की अनुमति होगी, जबकि 1 बजे के बाद सिर्फ होम डिलीवरी की अनुमति होगी. आदेश के अनुसार, साप्ताहिक बाजार भी अगले 15 दिनों के लिए बंद रहेंगे.

असम के अलावा तेलंगाना में भी आज ले लॉकडाउन लागू हो चुका है. राज्य में आज सुबह 10 बजे से अगले 10 दिनों के लिए लॉकडाउन का ऐलान किया गया है. मंगलवार को तेलंगाना के सीएम के नेतृत्व में महत्त्वपूर्ण कैबिनेट की बैठक हुई थी. इस बैठक में फैसला लिया गया कि कोरोना के बढ़ते हुए मामलों के मद्देनज़र 12 मई यानी आज से तेलंगाना में 10 दिनों के लिए लॉकडाउन लगेगा. लॉकडाउन आज से लेकर 22 मई तक लागू रहेगा. हालांकि इस दौरान सुबह 6 बजे से 10 बजे तक 4 घंटों की रियायत रहेगी, ताकि लोग अपना बाहरी आवश्यक कार्य पूरा कर सकें.

वहीं दूसरी तरफ देश में कोरोना वायरस संक्रमण के 3,48,421 नए केस दर्ज किए गए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, पिछले 24 घंटों में देश में 4,205 लोगों की जान गई है. एक दिन में मौत का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है. मंगलवार को 3,55,338 लोग संक्रमण से रिकवर भी हुए हैं. नए मामले आने के बाद देश में संक्रमण के कुल मामलों की तादाद 2,33,40,938 हो गई है, जिसमें 1,93,82,642 लोग रिकवर हो चुके हैं. भारत में कोरोना वायरस से अब तक 2,54,197 लोगों की मौत हो चुकी है.

संयुक्त राष्ट्र ने भारत की अर्थव्यवस्था को लेकर दी चेतावनी, कहा- कोरोना की दूसरी लहर के कारण अत्यधिक नाजुक...

भोपाल में 100 रुपए के पार पहुंचा पेट्रोल, जानिए क्या है डीज़ल का भाव

ताइवान आने वाले दिनों में बढ़ा सकते हैं अपना कोरोना चेतावनी स्तर: स्वास्थ्य मंत्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -