कोरोना पर काबू पाने के लिए सीएम योगी ने उठाया नया कदम, निर्देश में बोली यह बात
कोरोना पर काबू पाने के लिए सीएम योगी ने उठाया नया कदम, निर्देश में बोली यह बात
Share:

लॉकडाउन और कोरोना संक्रमण के बीच उत्तर प्रदेश के लोगों से हर तरह से बचाने लगे सीएम योगी आदित्यनाथ अब कोविड-19 की जांच में तेजी लाने के प्रयास में हैं. इसी क्रम में प्रदेश के सभी 75 जिलों में ट्रूनेट मशीन लगाकर जांच का काम तेज करने के निर्देश हैं.

भाजपा की प्रचार रैली पर अखिलेश यादव ने कही यह बात

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को अपने सरकारी आवास, पांच कालीदास मार्ग पर टीम-11 के साथ समीक्षा बैठक में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव को कम करने की समीक्षा की. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोविड-19 से होने वाली मृत्यु की दर को नियंत्रित करें. आप के पास सभी सुविधा तथा साधन हैं. उन्होंने कहा कि हर जगह पर पीडि़तों को तत्काल चिकित्सा उपलब्ध कराने के साथ ही रैपिड टेस्ट भी तेज गति से कराएं.साथ ही, सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 15 जून तक तक सभी 75 जिलों में टूनेट मशीनों से जांच शुरू हो. मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने शीघ्रता से टेस्टिंग परिणाम प्राप्त करने के लिए प्राथमिकता पर ट्रूनैट मशीनें उपलब्ध कराई हैं. जिसका शीघ्र ही उपयोग होना जरूरी है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोविड तथा नॉन कोविड अस्पतालों की व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त बनाए रखें.

दिल्ली में कोरोना वायरस की जांच पर हुआ बड़ा खुलासा, 24 घंटे में 1366 मामले

अपने बयान में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रवासी कामगार व श्रमिकों को रोजगार उपलब्ध कराने के सम्बन्ध में निरन्तर कार्यवाही की जाए. प्रदेश में एक भी प्रवासी कामगार तथा श्रमिका बिना काम के नही रहना चाहिए. उन्होंने कहा कि छह महीने में 10 लाख नई नौकरी व रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने की कार्ययोजना तैयार करें. इससे हमारा कामगार अपने ही प्रदेश में रुकेगा. वही, सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के सम्बन्ध में लोगों को पब्लिक एड्रेस सिस्टम के माध्यम से जागरूक करने की व्यवस्था जारी रखें. इसके साथ पुलिस बल को संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिए सभी उपाय किए जाएं. उन्होंने प्रदेश की आय को बढ़ाने के लिए मण्डी को एक्सपोर्ट हब के तौर पर विकसित करने का निर्देश भी दिया है.  

सीएम शिवराज का ऑडियो क्लिप तेजी से हुआ वायरल, विवेक तन्खा ने बोला हमला

क्या पंजाब की कांग्रेस सरकार पर मंडरा रहे संकट के बादल ?

डीएमके ने खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा, जानें क्या है मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -