असम में कांग्रेस ने बजाया चुनावी बिगुल, हर परिवार को नौकरी देने का किया वादा
असम में कांग्रेस ने बजाया चुनावी बिगुल, हर परिवार को नौकरी देने का किया वादा
Share:

मतदाताओं को आकर्षित करने के लिए कांग्रेस ने शुक्रवार को असम में चुनावी बिगुल बजाया। पार्टी ने कृषि ऋणों की माफी और महिलाओं के लिए माइक्रोफाइनेंस ऋण, न्यूनतम आय गारंटी योजना 'न्याय' के कार्यान्वयन, गरीबों और मध्यम वर्ग के लिए 120 यूनिट तक मुफ्त बिजली और प्रत्येक परिवार के लिए कम से कम एक नौकरी सुनिश्चित करने जैसे कई लाभों की घोषणा की है।

नए साल के पहले दिन गुवाहाटी में मीडियाकर्मियों के साथ बातचीत के दौरान, असम कांग्रेस अध्यक्ष रिपुन बोरा ने शुक्रवार को प्रत्येक परिवार में एक नौकरी और कांग्रेस को 2021 विधानसभा चुनाव में सत्ता में आने पर 120 यूनिट तक मुफ्त बिजली देने का वादा किया। रिपुन बोरा ने कहा, “अगर कांग्रेस असम में सत्ता में आती है, तो एक घर में एक कर्मचारी होगा। जिस परिवार में कोई नहीं है, जो सरकारी या निजी सेवाओं में व्यस्त है, उसके पास नौकरी होगी। उन्होंने आगे कहा राजीव गांधी ग्रामीण विद्युतीकरण योजना (RGGVY) के तहत, BPL और मध्यम-वर्ग के परिवारों को प्रदान किया जाएगा। 120 यूनिट तक मुफ्त बिजली जो असम में 58 लाख परिवारों को लाभान्वित करेगी।”

उन्होंने यह भी घोषणा की कि अगर कांग्रेस सत्ता में आती है, तो सरकार किसानों के कृषि ऋण और महिलाओं के सूक्ष्म ऋण को माफ कर देगी।

नहीं रहे पूर्व केंद्रीय गृह मंत्री सरदार बूटा सिंह, कांग्रेस को खड़ा करने में थी अहम भूमिका

शिवराज सिंह चौहान के चौथी बार मुख्यमंत्री बनने के बाद कल होगा राज्य मंत्रिमंडल का तीसरा विस्तार

गुवाहाटी में पाया गया तेंदुए का शव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -