असम: ईसाई समुदाय के 100 लोगों ने सनातन धर्म में की घर वापसी
असम: ईसाई समुदाय के 100 लोगों ने सनातन धर्म में की घर वापसी
Share:

गुवाहाटी: असम में कई लोगों ने सनातन धर्म में घर वापसी की है. यहाँ, 100 से अधिक ईसाई परिवार हिंदू धर्म में लौट आए हैं. रिपोर्ट के अनुसार, 27 फरवरी को असम के जागीरोड में तिवा शॉन्ग गांव में आयोजित किए गए एक धार्मिक कार्यक्रम में ईसाई परिवारों की सनातन धर्म में वापसी हुई है. राज परिषद के महासचिव जुर सिंह बोरदोलाई ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि मूल रूप से तिवा जनजाति के करीब 1100 परिवार जो पहले ईसाई धर्म अपना लिए थे, उन्होंने अब धीरे-धीरे सनातन धर्म में लौटने का निर्णय लिया है.

रिपोर्ट के अनुसार, राज परिषद के महासचिव जुर सिंह बोरदोलाई ने आगे कहा सभी लोगों ने परिषद का सहयोग किया है. हिंदू धर्म को अपनाया है और हिंदू धर्म के साथ रहने का वादा किया है. ये लोग अब एक बार वापस अपनी पुरानी पहंचान में लौट रहे हैं. ईसाई धर्म को छोड़कर तिवा संस्कृति और परंपरा में वापस आ रहे हैं. जुर सिंह बोरदोलाई ने दावा करते हुए कहा कि जिन तिवा समुदाय के लोगों ने हिंदू धर्म को अपनाने का निर्णय लिया है, वे जन्म से हिंदू थे.

हालांकि, उनके कुछ पूर्वजों और माता-पिता ने अपनी वित्तीय हालत और शिक्षा की कमी की वजह से ईसाई धर्म अपना लिया था. उन्होंने कहा कि हम लोग ऐसे परिवारों का सहयोग करेंगे, ताकि वे अपनी आजीविका कमा सकें और उन्हें खेती जैसे प्रशिक्षण कार्यक्रम में भी शामिल कर सकें. राज्य सरकार की तरफ से भी बहुत सारी मदद मिल रही है. तिवा काउंसिल की तरफ से स्कूल का निर्माण किया गया है, ताकि उनके बच्चों को बेहतर शिक्षा मिल सके.

दिल्ली के ICHR में बंद हुआ 'सामूहिक राष्ट्रगान' ! आपत्ति होने पर भारत माता और दीनदयाल उपाध्याय की तस्वीरें भी हटाई

'देशहित में शुरू हुई अग्निपथ योजना, विरोध का कोई कारण नहीं..', विपक्ष को भी 'सन्देश' है दिल्ली HC का ये आदेश

मेरठ में पहली बार होगा राष्ट्रीय महिला हॉकी मैच

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -