आज तक सिनेमाप्रेमी नहीं भूल पाए इस हास्य अभिनेता का फेमस डायलॉग
आज तक सिनेमाप्रेमी नहीं भूल पाए इस हास्य अभिनेता का फेमस डायलॉग
Share:

सुप्रसिद्ध हास्य अभिनेता व कलाकार असरानी के हास्य अभिनय ने लगभग पांच दशक से हिंदी सिनेमाप्रेमियों को अपना दीवाना बनाया हुआ है। 1 जनवरी 1941 को जयपुर में जन्मे गोवर्धन असरानी वर्ष 1963 में अभिनेता बनने का सपना लिये वह मुंबई आ गए। यहां उन्होंने फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया पुणे में दाखिला ले लिया। असरानी ने हिंदी के अलावा गुजराती फिल्मों में भी काम किया। वर्ष 1973 में प्रदर्शित फिल्म 'अभिमान' से असरानी फिल्म फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने में कामयाब हो गए थे।

बहुत फेमस हुआ था यह डायलॉग 

असरानी के डायलॉग काफी प्रसिद्ध है रमेश सिप्पी के निर्देशन में बनी फिल्म शोले में उन्होंने एक जेलर की छोटी सी लेकिन महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। इस फिल्म में उनका बोला गया यह संवाद 'हम अंग्रेजों के जमाने के जेलर हैं आज भी सिनेमाप्रेमी नहीं भूल पाए हैं। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ भी असरानी ने कई फिल्मों में काम किया और साथ ही यह दोनों अभिनेता अच्छे दोस्त भी माने जाते है. 

असरानी ने अपने सिनेमा करियर में लगभग 400 फिल्मों में अपने अभिनय का जौहर दिखाया है। वही असरानी आज भी उसी जोश और उत्साह के साथ फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय हैं।

अमिताभ ने इस अंदाज में दी टीम इंडिया को जीत पर बधाई

इस चर्चित फिल्म में अनुपम खैर के अलावा इस अभिनेता का रोल भी है चर्चा में

अपनी फीस के मामले में कभी समझौता नहीं करती दीपिका पादुकोण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -