बॉलीवुड की इस मशहूर अभिनेत्री के गुरु है असरानी,  मगर शादी में भाई बनकर हुए थे शामिल
बॉलीवुड की इस मशहूर अभिनेत्री के गुरु है असरानी, मगर शादी में भाई बनकर हुए थे शामिल
Share:

बॉलीवुड सिनेमा जगत में यूं तो कई स्टार्स वक़्त के साथ भुला दिए जाते हैं। मगर कुछ ऐसे होते हैं जिनके काम हमें उनकी याद हमेशा दिलाते रहते हैं। इन्हीं में से एक स्टार थे असरानी। असरानी की मूवीज की सूचि तो काफी लंबी है। आज जानते हैं असरानी का वो सफर जो अपने आप में एक सफल सफर रहा था।

असरानी ने पुणे स्थित फिल्म इंस्टीट्यूट में 1966 में अपना अध्ययन पूरा कर लिया था। मगर फिल्मों में काम नहीं मिल रहा था। तब वो अपने ही इंस्टीट्यूट में ही इंस्ट्रक्टर बन गए। उसी के चलते ऋषिकेश मुखर्जी, गुलजार के साथ वहां पहुंचे। उन्हें देखकर असरानी ने उनसे कहा कि दादा आपने मुझे काम देने के लिए कहा था। इस पर मुखर्जी ने उत्तर देते हुए कहा देगा, काम देगा, पहले यह बताओ कि जया भादुड़ी कौन है?’ जया भादुड़ी असरानी की विद्यार्थी थी, जो असरानी को आज भी 'सर’ बोलती हैं। चंद व्यक्तियों की उपस्थिति में हुई अमिताभ बच्चन की शादी में असरानी जया के भाई बनकर सम्मिलित हुए थे। इस बीच असरानी ने गुलजार से कहा कि ऋषि दा क्यों आए हैं तो उन्होंने कहा- गुड्‌डी को तलाशने आए हैं।

आपको बता दें, उस दौरान गुड्‌डी की कास्टिंग चल रही थी। इस मूवी में उन्हें एक ऐसे लड़के का किरदार मिला था जो हीरो बनने मुंबई आता है। मगर वो वहां एक जूनियर आर्टिस्ट बनकर रह जाता है। मगर दिन बदले तथा असरानी को बड़े काम के ऑफर भी मिले। इस फिल्म के पश्चात् उन्हें “जुर्माना'(1979) तक ऋषिकेश मुखर्जी ने असरानी को अपनी प्रत्येक फिल्म में लिया।

बॉलीवुड के इस मशहूर सुपरस्टार के मुरीद है अंजन श्रीवास्तव

सनी और मिया खलीफा के नाम पर मलाई चाप बेचता है ये होटल, एक्ट्रेस ने शेयर की तस्वीर

कार्तिक आर्यन को मूवी से निकाले जाने की खबर पर मेकर्स ने तोड़ी चुप्पी, फिर कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -