बैंककर्मी बनकर पूछा नंबर, लगाई एक लाख की चपत
बैंककर्मी बनकर पूछा नंबर, लगाई एक लाख की चपत
Share:

चित्तौड़गढ़ : भले की बैंक के अधिकारी ग्राहकों को यह बार-बार चेतावनी देते हो कि यदि कोई भी व्यक्ति आपको फोन करके आपका आधार कार्ड नंबर या फिर एटीएम कोड आदि की जानकारी मांगे तो उसके झांसे में नहीं आये, क्योंकि कुछ लोग अपने आपको बैंक अधिकारी बताकर ठगी कर रहे है, बावजूद इसके लोग नासमझी कर बैठते है। कुछ ऐसा ही मामला यहां सामने आया है।

पुलिस ने बताया कि सेवानिवृत्त कर्मचारी विष्णुदास खटवानी से किसी ठग ने बैंककर्मी बनकर फोन पर आधार कार्ड का नंबर मांगा था। जिस व्यक्ति ने खटवानी को फोन किया, उसने अपना नाम राहुल बताया था। पुलिस के अनुसार चुंकि राहुल ने खटवानी से यह कहा था कि उनके एटीएम कार्ड से आधार कार्ड का लिंकअप करना है इसलिये नंबर दे दीजिये।

चूँकि वास्तव में ही आधार कार्ड का लिंकअप नहीं हुआ था, इसके चलते उन्होंने अपना आधार कार्ड का नंबर बता दिया। इसके तुरंत बाद ही विष्णुदास के बैंक खाते से एक लाख रूपये निकाल लिये गये। विष्णुदास को यह जानकारी उस वक्त लगी, जब वे बैंक से रूपये निकालने के लिये पहुंचे थे। पुलिस मामला दर्ज कर जांच शुरू की है। विष्णुदास को अब अपना आधार कार्ड का नंबर बताने पर पछतावा हो रहा है क्योंकि ठग ने उनके बैंक खाते को पूरा साफ कर दिया है।

भारतवंशी एक्स बैंकर को पत्नी के हत्या के आरोप...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -