एशियन रेसलिंग चैंपियनशिप में विनेश फोगाट समेत इन खिलाड़ियों ने जीता गोल्ड मेडल

अल्माटी में एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप में भारतीय पहलवान विनेश फोगट ने स्वर्ण पदक जीता। हमें साझा करें कि यह एशियाई चैंपियनशिप में उसका सातवां पोडियम फिनिश था क्योंकि टोक्यो-बाउंड स्टार ने उसकी कक्षा का प्रदर्शन किया था। इसके साथ ही एक और उपलब्धि किशोर की सनसनी अंशु मलिक की है, जिसने कुछ दिन पहले ही ओलंपिक कोटा हासिल कर लिया था, जिसने अपना पहला एशियाई चैंपियनशिप स्वर्ण पदक जीता था।

चीनी और जापानी प्रतिद्वंद्वियों की अनुपस्थिति में विनेश को कोई रोक नहीं पाया क्योंकि उसने 53 किग्रा वर्ग में एक अंक गंवाए बिना खिताब पर कब्जा कर लिया। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि विनेश ने पिछले कुछ वर्षों में एशियन मीट में सात पोडियम फिनिश किए हैं, जिसमें इस संस्करण से पहले तीन रजत पदक शामिल हैं। दिव्या काकरान (72 किग्रा) जबकि साक्षी मलिक (65 किग्रा) ने रजत पदक के लिए समझौता किया, एक ऐसा प्रदर्शन जिसे लंबे समय तक चले मुकाबले के बाद आत्मविश्वास को बढ़ावा देना चाहिए।

 भारत के पास महिला स्पर्धा में सात पदकों की प्रचुरता है क्योंकि देश ने इस संस्करण में चार स्वर्ण, एक रजत और दो कांस्य पदक जीते। बता दें कि सरिता मोर (59 किग्रा) ने स्वर्ण पदक जीता था, जबकि सीमा बिस्ला (50 किग्रा) और पूजा (76 किग्रा) ने गुरुवार को कांस्य पदक के लिए समझौता किया। युवा सोनम मलिक (62 किग्रा) दुर्भाग्य से चोट के कारण प्रतिस्पर्धा नहीं कर सकीं। उन्होंने हाल ही में अंशु के साथ ओलंपिक कोटा भी हासिल किया। इससे पहले दिन में, विनेश ने मंगोलिया के ओटागोंजरगल गनबातार और ताईपेई के मेंग हसन ह्सिएह के खिलाफ तकनीकी श्रेष्ठता से जीत हासिल की, जबकि कोरिया के एक ह्यून्युनग ओह ने सेमीफाइनल में प्रवेश नहीं किया।

गुजरात सरकार को HC ने लताड़ा, कहा- कोरोना के असली आंकड़े छिपाने से पैदा होगा डर

चारा घोटाला: जेल से बाहर आएँगे लालू यादव, रांची हाई कोर्ट में मंजूर की जमानत

ये हैं बिहार के ऑक्सीजन मैन, कोरोना काल में लोगों तक मुफ्त पहुंचा रहे 'सांसें'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -