एशियन ओलंपिक क्वालीफायर: गौरव सोलंकी का शानदार प्रदर्शन,  प्री-क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह
एशियन ओलंपिक क्वालीफायर: गौरव सोलंकी का शानदार प्रदर्शन, प्री-क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह
Share:

कॉमनवेल्थ गेम्स के स्वर्ण पदक विजेता गौरव सोलंकी (57 किग्रा) और आशीष कुमार (75 किग्रा) एशियन ओलंपिक क्वालीफायर के शुरुआती दौर में मंगलवार को अपने-अपने मुकाबले जीतकर अंतिम-16 में पहुंचे.कॉमनवेल्थ गेम्स में 52 किग्रा में पीला तमगा हासिल करने वाले सोलंकी ने किर्गिस्तान के अकीलबेक एसेनबेक उलु को एकतरफा मुकाबले में हराकर 5-0 से हराया जबकि एशियन चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता आशीष ताईवान के कान चीया-वेई पर भारी पड़े. भारतीय मुक्केबाज ने 5-0 की दमदार जीत दर्ज की. 

जानकारी एक लिए बता दें कि सोलंकी ने किर्गिस्तान के दो बार के राष्ट्रीय चैंपियन के खिलाफ शुरू से ही दबदबा बना लिया और उन्हें विरोधी मुक्केबाज की कमजोर रक्षा तकनीक का भी फायदा मिला. उन्होंने सटीक पंच लगाकर अंक हासिल किए. प्री-क्वार्टर फाइनल में उनका सामना उज्बेकिस्तान के शीर्ष वरीय मिराजिजबेक मिर्जाखालिलोव से होगा जिन्हें पहले दौर में बाई मिली. मिर्जाखालिलोव मौजूदा विश्व चैंपियन हैं और उन्होंने 2018 एशियन गेम्स और एशियन चैंपियनशिप के के स्वर्ण पदक हासिल किया था.

आशीष प्री-क्वार्टर फाइनल में चौथी वरीयता प्राप्त किर्गिस्तान के ओमुरबेक बेखजित उलु से भिड़ेगे. उन्होंने पिछले साल एशियन चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में इस मुक्केबाज को हराया था. टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले मुक्केबाज टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर जाएंगे. विश्व रजत पदक विजेता अमित पंघाल (52 किग्रा) को पुरुष वर्ग में शीर्ष वरीयता दी गइ है जबकि एमसी मेरी कॉम (51 किग्र्रा) को महिला वर्ग में दूसरी वरीयता मिली है. अन्य भारतीयों में दो बार की विश्व चैंपियनशिप कांस्य पदक विजेता लवलीना बोरगोहिन (69 किग्रा), एशियन चैंपियनशिप की स्वर्ण पदक विजेता पूजा रानी (75 किग्रा) और कॉमनवेल्थ गेम्स के रजत पदक विजेता सतीश कुमार (91 किग्रा से अधिक) ड्रॉ के छोटे आकार के कारण ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने से एक जीत दूर हैं.

16 वर्षीय शैफाली वर्मा ने हासिल किया बड़ा मुकाम, महिला टी 20 रैंकिंग में शीर्ष पर आया नाम

Women T20 WC: इस धाकड़ प्लेयर के चोटिल होने से ऑस्ट्रेलिया को लगा झटका, भारत को हो सकता है फायदा

भारत की इस महिला बल्लेबाज़ के कायल हुए ब्रेट ली, कहा- उन्हें खेलते देखकर आता है मज़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -