काउंटियों के बीच एशियाई बाजारों में उछाल के साथ विशाल व्यापार समझौते पर हुए हस्ताक्षर
काउंटियों के बीच एशियाई बाजारों में उछाल के साथ विशाल व्यापार समझौते पर हुए हस्ताक्षर
Share:

एशियाई बाजारों में व्यापार में उछाल आया क्योंकि क्षेत्र में पंद्रह अर्थव्यवस्थाओं ने एक समझौते पर हस्ताक्षर किए जिसने दुनिया के सबसे बड़े व्यापार गठबंधन का गठन किया। इस बीच, बाजार खुलने के कुछ समय बाद ही व्यापार बंद हो गया। जापानी निक्केई 225 में 1.65 प्रतिशत, जबकि टॉपिक्स में 1.42 प्रतिशत, हांगकांग के हैंग सांग में 0.53 प्रतिशत की तेजी रही। क्षेत्रीय व्यापक आर्थिक साझेदारी (RCEP) दक्षिण कोरिया, चीन, जापान, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के साथ 10 दक्षिण पूर्व एशियाई देशों से बना है। आरसीईपी क्षेत्र में टैरिफ से छुटकारा पाने के लिए आगे बढ़ने की संभावना है।

व्यापार सौदा ज्यादातर कई क्षेत्रों में धीरे-धीरे टैरिफ को कम करने के उद्देश्य से किया गया था। रीजनल कॉम्प्रिहेंसिव इकोनॉमिक पार्टनरशिप अब दुनिया की सबसे बड़ी ट्रेड ब्लाक है, जिसमें अमेरिका को शामिल नहीं किया गया है। यह पहली बार चिह्नित करता है कि पूर्वी एशियाई शक्तियां चीन, जापान और दक्षिण कोरिया एक ही व्यापार समझौते में हैं। कमोडिटी और करेंसी मार्केट थोड़ा अधिक सरकुलेटेड थे, लेकिन डॉलर शुक्रवार को गिरने के बाद ट्रेड-एक्साइड मुद्राओं और तेल की कीमतों में गिरावट देखने को मिली।

घर, भारतीय बाजार, एनएसई और बीएसई 16 नवंबर को दीवाली बलिप्रतिपदा के कारण बंद रहेंगे। धातु और सराफा सहित थोक जिंस बाजार भी बंद हैं। फॉरेक्स और कमोडिटी वायदा बाजारों में कोई ट्रेडिंग गतिविधि नहीं है।

भाई की रिसेप्शन पार्टी में पहाड़ी लुक में कंगना ने डांस कर मचाया धमाल

सौमित्र चटर्जी के निधन पर पीएम ने जताया दुख, कई सेलेब्स हुए दुखी

अब्बा सैफ और माँ करीना के साथ घूमने निकले थे तैमूर, सामने आया ये मजेदार वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -