एशियन कबड्डी चैंपियनशिप का खिताब हुआ भारत के नाम
एशियन कबड्डी चैंपियनशिप का खिताब हुआ भारत के नाम
Share:

ईरान में हुई एशियन कबड्डी चैंपियनशिप में भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए खिताबी जीत दर्ज की. यहां महिला एवं पुरुषों दोनों ही वर्गों का खिताब भारत ने अपने नाम किया. इस चैंपियनशिप में महिला वर्ग के फाइनल मुकाबले में भारत ने कोरिया को 42-20 से मात दी जबकि पुरुष वर्ग के फाइनल मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 36-22 से धुल चटाई. आपको बता दें कि महिला वर्ग में बिहार की शमा परवीन ने बेहतरीन प्रदर्शन कर सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा. इस बात की जानकारी देते हुए अमेच्योर कबड्डी फेडरेशन ऑफ इंडिया के संयुक्त सचिव कुमार विजय ने बताया कि पूरे मैच के दौरान शमा परवीन का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा.

बता दें कि भारतीय महिला टीम ने अपने सेमीफाइनल मुकाबले में श्रीलंका को 47-17 से हरा फाइनल में जगह बनायीं थी. जबकि दक्षिण कोरिया ने मजबूत टीम ईरान को 17-14 से हराया था. इससे पहले भारतीय महिला टीम ने थाईलैंड को 52-26, चीन ताइपे को 56-23, और तुर्कमेनिस्तान को 86-7 से हराया था.

भारतीय टीम की इस खिताबी जीत पर बिहार सरकार के मुख्य सचिव सह अध्यक्ष बिहार राज्य कबड्डी संघ अंजनी कुमार सिंह, कोषाध्यक्ष जगन्नाथ सिंह यादव, संयुक्त सचिव राणा रंजीत सिंह, अवधेश कुमार सिंह, आनंद शंकर तिवारी, बिहार राज्य कबड्डी संघ के सचिव कुमार विजय, उपाध्यक्ष संजय कुमार सिन्हा, कन्हैया तांती, रामाकांत सिंह, जयशंकर चौधरी, अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी राजीव कुमार सिंह और रामजी उपाध्याय आदि शुभकामनाएं दी है.

 

एशेज सीरीज: जब एंडरसन ने मैदान पर निकाला हार का गुस्सा

एशियाई मैराथन में गोपी थोनाकल ने रचा नया इतिहास

एशेज सीरीज: पहले टेस्ट में बने ये चार रिकॉर्ड

पाकिस्तान के साथ मैच खेलने पर धोनी ने दिया कुछ ऐसा बयान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -