'भारतीय पहचान पर शर्म आती है तो पाकिस्तान आ जाइए..', अरफ़ा खानम शेरवानी को PAK क्रिकेटर ने लताड़ा
'भारतीय पहचान पर शर्म आती है तो पाकिस्तान आ जाइए..', अरफ़ा खानम शेरवानी को PAK क्रिकेटर ने लताड़ा
Share:

नई दिल्ली: रविवार को पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने 'पत्रकार' अरफा खानम शेरवानी के साथ ट्विटर पर बातचीत की और सुझाव दिया कि अगर उन्हें अपनी भारतीय पहचान पर शर्म आती है तो उन्हें पाकिस्तान चले जाना चाहिए। कनेरिया ने कहा कि, भारत में आप जैसे लोगों की जरुरत नहीं है, यहाँ तक कि भारत के ही कई लोग आपकी पाकिस्तान ट्रिप भी स्पोंसर कर देंगे।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए खेलने वाले दूसरे हिंदू कनेरिया ने अरफा खानम शेरवानी को जवाब दिया, जो वामपंथी समाचार आउटलेट 'द वायर' में वरिष्ठ संपादक हैं। उनका ट्वीट शेरवानी द्वारा भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों की आलोचना के बाद आया, जिसे उन्होंने मौजूदा 2023 क्रिकेट विश्व कप के दौरान बहुसंख्यकवाद के प्रदर्शन के रूप में देखा था। बता दें कि, भारत-पाकिस्तान मुकाबले में कुछ फैंस ने मोहम्मद रिज़वान के सामने 'जय श्री राम' के नारे लगा दिए थे, जिससे भारत के ही कुछ लोगों को काफी पीड़ा हुई थी, अरफ़ा खानुम भी उनमे से एक थीं। रिज़वान द्वारा मैदान पर नमाज़ पढ़ने और श्रीलंका के खिलाफ मिली जीत को गाज़ा (फिलिस्तीन-हमास) को समर्पित करने के बाद कुछ भारतीय फैंस उनपर भड़के हुए थे। इसी के चलते फैंस ने भारत-पाक मैच में रिज़वान को हूट किया, जो शेरवानी को पसंद नहीं आया। 

शेरवानी ने एक ट्वीट में अपनी निराशा व्यक्त करते हुए कहा, "विश्व कप मैचों के दौरान कई क्रिकेट प्रशंसकों का निंदनीय व्यवहार मुझे एक भारतीय के रूप में शर्मिंदा महसूस कराता है।" उन्होंने खेलों के प्रति विभाजनकारी दृष्टिकोण की आलोचना करते हुए दावा किया कि खेलों को लोगों को विभाजित करने के बजाय एकजुट करना चाहिए। इसके बाद कनेरिया ने उन्हें सुझाव देते हुए कहा कि, यदि भारतीय होने में आपको इतनी ही शर्म आती है, तो पाकिस्तान आ जाइए। 

बता दें कि, यह पहली बार नहीं है जब दानिश कनेरिया इस तरह के आदान-प्रदान में शामिल हुए हैं। सितंबर में पिछली घटना में, भारतीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं देने के बाद उन्हें कांग्रेस समर्थक व्यक्तियों की आलोचना का सामना करना पड़ा था। कनेरिया ने भारत के विभिन्न क्षेत्रों के लोगों की एकता और उनकी साझा विरासत पर जोर देकर जवाब दिया। उन्होंने कहा कि आलोचकों को संदर्भित करने के लिए 'पिद्दी' और 'पप्पू' जैसे शब्दों का उपयोग करना कुछ लोगों के लिए भारत और सनातन धर्म के मूल्यों को समझना चुनौतीपूर्ण हो सकता है।

20 सालों से ICC इवेंट्स में न्यूज़ीलैंड से हार रहा है भारत, क्या 'रोहित ब्रिगेड' तोड़ेगी कीवियों का तिलिस्म ?

न्यूज़ीलैंड को कैसे देंगे मात ? विराट कोहली ने बताया प्लान

'अगर आप मौके बना नहीं सकते, तो कम से कम..', ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कैच टपकाने को लेकर शोएब अख्तर ने पाकिस्तान को लताड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -