एशियन गेम्स 2018: भारत को शूटिंग में एक और स्वर्ण, राही सरनोबत ने नपासवान को हराया

Aug 22 2018 03:21 PM
एशियन गेम्स 2018: भारत को शूटिंग में एक और स्वर्ण, राही सरनोबत ने नपासवान को हराया

जकार्ता: 18 वें एशियाई खेलों में भारत का प्रदर्शन धमाकेदार रहा है, हाल ही में भारत की महिला निशानेबाज़ ने 25 मी. पिस्टल स्पर्धा में भारत के लिए चौथा स्वर्ण पदक जीता है, राही सरनोबत एशियाई खेलों में निशानेबाजी में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली महिला खिलाड़ी हैं. उन्होंने यहां महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा में दो बार शूट ऑफ से गुजरने के बाद यह उपलब्धि हासिल की. इस 27 वर्षीय निशानेबाज ने जकाबारिंग शूटिंग रेंज में खेलों के नए रिकॉर्ड के साथ सोने का तमगा जीता.

विराट कोहली ने बनाया 23वां टेस्ट शतक, फिर खड़ा किया नया रिकॉर्ड

दरअसल, राही का मुक़ाबला जिस थाईलैंड खिलाड़ी के साथ चल रहा था, उनका और राही का शूट स्कोर 34 पर टाई हो गया था, जिसके बाद शूट ऑफ़ का सहारा लिया गया. जिसमे थाईलैंड खिलाड़ी नपासवान यांगपैबून को हार का सामना करना पड़ा. हालाँकि, पहले शूट ऑफ़ में सामान स्कोर होने पर दोबारा शूट ऑफ़ लिया गया, जिसमे हार-जीत का फैसला हो पाया. पहले शूट ऑफ़ में भी दोनों खिलाड़ियों ने 5 में से 4 शॉट लगाए थे.

मैं नही बनना चाहता देव मुझे तो हार्दिक ही रहने दो, क्योंकि मैं...

अब तक के एशियन गेम्स में भारत के खाते में चार स्वर्ण, तीन रजत और चार कांस्य पदक हो गए हैं. यह मौजूदा गेम्स में भारत का चौथा गोल्ड है. भारत ने दो गोल्ड शूटिंग और दो गोल्ड कुश्ती में जीते हैं. अगर कुल पदकों की बात करें तो भारत के खाते में अब तक 11 पदक आ चुके हैं . 

स्पोर्ट्स अपडेट:-

 

भारतीय गेंदबाज़ों के सामने नतमस्तक इंग्लिश टीम, मुट्ठी में तीसरा टेस्ट

एशियाई गेम्स 2018: कुश्ती में विनेश ने भारत को दिलवाया दूसरा 'स्वर्ण'

पीठ दिखाकर मैदान छोड़ भागे अश्विन, कोच रवि शास्‍त्री ने निकाली भड़ास

 

 

?