एशियाई देशों को मिलकर करना होगा आतंक के नेटवर्क को ध्वस्त
एशियाई देशों को मिलकर करना होगा आतंक के नेटवर्क को ध्वस्त
Share:

नई दिल्ली : भारत के रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने आज स्पष्ट कर दिया गया कि देश की सेना पर हमें गर्व है और किसी भी तरह के सबूत देने की कोई आवश्यकता नहीं है। दक्षिण पूर्वी एशिया के सामने आतंकवाद एक गंभीर मसला है। रक्षामंत्री आसियान देशों के रक्षा विश्वविद्यालयों के प्रमुख के 20 वें क्षेत्रीय सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। तीन दिन के सम्मेलन में 23 देशों द्वारा भागीदारी की जा रही है जिसमें चीन, जापान, फिलीपीन्स, वियतनाम, रूस, योरपीयन संघ व आसियान का सचिवालय भाग ले रहे हैं।

रक्षामंत्री पर्रिकर ने आतंकवाद पर चर्चा करते हुए कहा कि सभी देशों के लिए एक चुनौती बताते हुए कहा कि आतंकियों के नेटवर्क नष्ट करने होंगे। उन्होंने विश्व समुदाय से अपील की कि दक्षिण पूर्वी एशियाई देश और अन्य देश आतंकवाद के नेटवर्क को पहचानकर भारत का सहयोग करें जिससे उसे ध्वस्त किया जा सके।

इस मामले में रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा कि आतंकवाद आसियान देशो के लिए गंभीर मसला है। आतंकी घटनाओं में बढ़ोतरी की चिंता जताते हुए भारत के रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा कि हमें आतंकवाद का विरोध करना होगा। उन्होंने यह भी कहा था कि समुद्र में कई परेशानियां और खतरे हैं मगर यह आर्थिक बढ़ोतरी का कारक है। हालांकि रक्षामंत्री पर्रिकर ने दक्षिण चीन सागर के मामले में यह कहा कि दोनों ही देश इस मसले को शांति और चर्चा से सुलझाऐं इस मामले में एक दूसरे को धमकी नहीं दी जाना चाहिए।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -