एशिया के 2030 तक वैश्विक विकास में 60 प्रतिशत का योगदान होने की उम्मीद: अंबानी
एशिया के 2030 तक वैश्विक विकास में 60 प्रतिशत का योगदान होने की उम्मीद: अंबानी
Share:

 

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) के अध्यक्ष मुकेश अंबानी ने बुधवार को कहा कि एशियाई क्षेत्र के 2030 तक वैश्विक विकास में लगभग 60% का योगदान करने की संभावना है।

अंबानी ने एशिया आर्थिक संवाद (एईडी) 2022 में कहा कि इक्कीसवीं सदी एशिया की होगी क्योंकि विश्व अर्थव्यवस्था का गुरुत्वाकर्षण केंद्र वहां स्थानांतरित हो गया है। उन्होंने कहा, "2030 तक, एशियाई क्षेत्र से विश्व विकास का लगभग 60% उत्पन्न होने की उम्मीद है।" "एशिया अधिक न्यायसंगत वैश्विक अर्थव्यवस्था का मार्ग प्रशस्त कर रहा है।" विकास और लोकतंत्र के बीच की खाई कम होती जा रही है। अंबानी ने कहा, "यह एक बहुत ही सकारात्मक प्रवृत्ति है।"

उन्होंने इस पर चर्चा करते हुए टिप्पणी की कि जलवायु आपदा अंततः एक "ऊर्जा संकट" है। अंबानी के अनुसार, जीवाश्म ईंधन के अत्यधिक उपयोग ने ग्रह के नाजुक जीवमंडल को खतरे में डाल दिया है।

"मनुष्य, जानवर और पौधे अंतरिक्ष के लिए प्रतिस्पर्धा नहीं कर रहे हैं," उन्होंने मानवता के अस्तित्व के लिए स्वच्छ ऊर्जा संक्रमण के महत्व पर जोर देते हुए कहा। सहयोग के अनगिनत रूप हमें एक साथ बांधते हैं। स्वच्छ ऊर्जा कोई विकल्प नहीं है क्योंकि संक्रमण नया है। यह जीवन की बात होगी, हमारा अस्तित्व इस पर निर्भर करेगा।"

भूकंप के झटकों से डोली निमाड़ की धरती, हुआ ये हाल

बदलने वाला है मौसम का मिजाज, इन राज्यों में अगले दो दिन चलेंगी तेज हवाएं और गरज के साथ होगी झमाझम बारिश

IIT-गुवाहाटी, ऑस्ट्रेलियाई प्रतिनिधिमंडल ने बहुदिशात्मक सहयोग पर चर्चा की

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -