भूकंप के झटकों से डोली निमाड़ की धरती, हुआ ये हाल
भूकंप के झटकों से डोली निमाड़ की धरती, हुआ ये हाल
Share:

इंदौर: मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर से 125 किलोमीटर दक्षिण-दक्षिण-पश्चिम में आज प्रातः 4.53 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी से प्राप्त जानकारी के अनुसार, रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.5 मैग्नीट्यूड दर्ज की गई है. भूकंप का केंद्र इंदौर के समीप निमाड़ इलाके में बताया जा रहा है.

वही कहा जा रहा है कि भूकंप के झटके महसूस होने के पश्चात् निमाड़ के आसपास के इलाकों के लोग घरों से बाहर निकल आए. इस दौरान कई क्षेत्रों में भूकंप के झटके महसूस किए गए. हालांकि, किसी भूकंप से किसी बड़े नुकसान की खबर सामने नहीं आई है तथा ना ही कोई जनहानि हुई है.

वही हाल ही में कल बुधवार को गुजरात के कच्छ जिले में 3.4 तीव्रता का भूकंप आया था, हालांकि अधिकारियों के मुताबिक किसी के हताहत होने या संपत्ति के नुकसान की खबर नहीं है। गांधीनगर स्थित इंस्टीट्यूट ऑफ सीस्मोलॉजिकल रिसर्च (आईएसआर) ने एक बयान में कहा कि भूकंप दोपहर करीब 12:05 बजे भचाऊ के पास आया। आईएसआर के अनुसार, भूकंप का केंद्र भचाऊ से 12 किलोमीटर उत्तर-उत्तर पश्चिम में 12 किलोमीटर की गहराई पर था। जिला प्रशासन के एक अधिकारी के अनुसार, किसी के हताहत होने या संपत्ति के नुकसान की सूचना नहीं है। 

बदलने वाला है मौसम का मिजाज, इन राज्यों में अगले दो दिन चलेंगी तेज हवाएं और गरज के साथ होगी झमाझम बारिश

IIT-गुवाहाटी, ऑस्ट्रेलियाई प्रतिनिधिमंडल ने बहुदिशात्मक सहयोग पर चर्चा की

नवाब मलिक की गिरफ्तारी से महाराष्ट्र में आया सियासी भूचाल, BJP ने की इस्तीफे की मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -