एशिया कप फाइनल: भारत ने टॉस जीता, गेंदबाजी का फैसला
एशिया कप फाइनल: भारत ने टॉस जीता, गेंदबाजी का फैसला
Share:

मीरपुर: बांग्लादेश के शेरे ए बांग्ला स्टेडियम में लगातार हो रही बारिश के बाद पिच का मुआयना किया गया जिसके बाद एशिया कप के फायनल मैच को 9 बजे शरू करने का निर्णय लिया गया जिसके बाद मैच के ओवरों में भी कमी की गयी जिसके बाद भारत और बांग्लादेश के बीच फायनल मैच 15-15 ओवर का होगा बांग्लादेश में खेले जा रहे एशिया कप २०१६ के निर्णायक फाइनल मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया भारत को इस मैच में बांग्लादेश पर अपने बेहतरीन प्रदर्शन के मनोवैज्ञानिक दबाव का लाभ मिलेगा भारत यदि मेजबान बांग्लादेश को फाइनल में पराजित कर देता है तो वह छठी और सर्वाधिक बार एशिया कप का चैंपियन बन जाएगा। वहीं जबरदस्त फार्म में चल रही बांग्लादेश की टीम पहली बार खिताब हासिल करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने उतरेगी,भारत ने वर्ष 1984, 1988,1990-91, 1995 और 2010 में एशिया कप का खिताब जीता था। इसके अलावा वह वर्ष 1997, 2004 और 2008 में उपविजेता रही थी. 

बांग्लादेश के खिलाफ ओपनिंग मैच में 36 वर्षीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा 23 रन पर तीन विकेट लेकर सबसे सफल गेंदबाज रहे थे और एक बार फिर ढाका में नेहरा से सबसे अधिक उम्मीदें हैं वहीं धोनी के पसंदीदा आलराउंडर हार्दिक पांड्या गेंद से सबसे सफल रहे हैं और चार मैचों में उनके नाम सात विकेट हैं. मध्य तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने इतने ही मैचों में पांच विकेट निकाले हैं.

बल्लेबाजी क्रम में लगातार दो बार मैन आफ द मैच रहे और टीम के भरोसेमंद खिलाड़ी विराट अब तक 112 रन बनाकर दूसरे सर्वश्रेष्ठ स्कोरर हैं जबकि ओपनर रोहित शर्मा 137 रन बनाकर सर्वश्रेष्ठ स्कोरर हैं. रोहित ने बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में 83 रन की जबरदस्त पारी खेली थी और रन बनाने की जिम्मेदारी उनपर एक बार फिर रहेगी, वहीं स्टार आलराउंडर युवराज भी फार्म में वापसी कर चुके हैं और बड़े शाट खेलने से उनका आत्मविश्वास लौटा है. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -