ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर स्टुअर्ट मैकगिल पर 330,000 डॉलर की कोकीन डील कराने का आरोप, हो सकती है उम्रकैद
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर स्टुअर्ट मैकगिल पर 330,000 डॉलर की कोकीन डील कराने का आरोप, हो सकती है उम्रकैद
Share:

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर स्टुअर्ट मैकगिल पर न्यू साउथ वेल्स (NSW) पुलिस ने कथित 330,000 डॉलर के कोकीन सौदे मामले में संलिप्तता आरोप लगाया है। स्पिनर मैकगिल पर डील को सुविधाजनक बनाने में भूमिका निभाने का आरोप है। मैकगिल को 12 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था, लेकिन बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया। मैकगिल ने कथित तौर पर 2019 में बेची जाने वाली 1 किलो कोकीन के लिए दो लोगों के बीच एक डील करवाई की। क्रिकेटर को कथित तौर पर अप्रैल 2021 में कार से बाहर फेंकने से पहले पीटा गया था। बताया जा रहा है कि यह घटना कथित कोकीन डील से जुड़ी है।

घटना में छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है। मैकगिल ने कथित तौर पर कहा कि, "यह कुछ ऐसा नहीं था जो आप अपने सबसे बड़े दुश्मन के साथ भी होना चाहेंगे। मुझे नहीं पता था कि हम कहाँ थे, मुझे नहीं पता था कि हम कहाँ जा रहे थे और मैं डरा हुआ था।" न्यू साउथ वेल्स पुलिस ने एक बयान जारी कर कहा है कि जांच चल रही है। पुलिस ने कहा कि, "अप्रैल 2021 में, राज्य अपराध कमान के डकैती और गंभीर अपराध दस्ते से जुड़े जासूसों ने अप्रैल 2021 में सिडनी के लोअर नॉर्थ शोर पर एक व्यक्ति के कथित अपहरण से उत्पन्न दवा आपूर्ति की जांच शुरू की थी।"

उन्होंने आगे कहा, "व्यापक पूछताछ के बाद, मंगलवार 12 सितंबर 2023 को शाम लगभग 6 बजे, स्ट्राइक फोर्स के जासूसों ने चैट्सवुड पुलिस स्टेशन में एक 52 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया, जहां उस पर जानबूझकर बड़ी व्यावसायिक मात्रा में प्रतिबंधित दवा की आपूर्ति में भाग लेने का आरोप लगाया गया था।" कथित तौर पर मैकगिल पर उन लोगों में से एक का 1000 डॉलर कोकीन का कर्ज बकाया था, जिन्होंने उस पर हमला किया, उसे बंदूक से धमकाया और पैसे की मांग की। कथित तौर पर क्रिकेटर को बेलमोर ले जाने से पहले एक घंटे तक हिरासत में रखा गया, जहां उसे रिहा कर दिया गया। बता दें कि मैकगिल पर लगे आरोपों में अधिकतम आजीवन कारावास की सज़ा का प्रावधान है।

Asia Cup 2023: यदि बारिश में धुल गया पाक-लंका मैच, तो फाइनल में भारत से कौन भिड़ेगा ?

केएल राहुल का जबरदस्त कमबैक, क्या वर्ल्ड कप में मिलेगी नंबर-4 पोजीशन ?

Asia Cup 2023: क्या भारत-पाक मैच में आज भी विलन बनेगा मौसम ? अश्विन ने शेयर किया Weather Update

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -