Share:
'शाहरुख़ खान ने जवान में कहा है कि..',  सीएम केजरीवाल को फिल्म से मिला राजनितिक मसाला, जानिए क्या बोले AAP सुप्रीमो?
'शाहरुख़ खान ने जवान में कहा है कि..', सीएम केजरीवाल को फिल्म से मिला राजनितिक मसाला, जानिए क्या बोले AAP सुप्रीमो?

चंडीगढ़: शाहरुख खान अभिनीत फिल्म 'जवान' से एक पंक्ति लेते हुए, आम आदमी पार्टी (AAP) ने बुधवार को केंद्र पर कटाक्ष करते हुए दावा किया कि वह एकमात्र पार्टी है, जिसमें बेहतर शिक्षा और स्वास्थ्य सेवा के वादे के आधार पर वोट मांगने का नैतिक साहस है। बता दें कि, एटली द्वारा निर्देशित यह फिल्म देश और विदेश में बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन कर रही है, जिसमें नायक शाहरुख खान मतदाताओं को जागरूक करने वाला एक भाषण देते नज़र आते हैं, जिसमें वे लोगों को वोट मांगने आने वाले नेताओं से पूछने के लिए प्रेरित करते हैं कि 'वे क्या करने की योजना बना रहे हैं, यदि वे और उनके बच्चे अगले पाँच वर्षों के लिए चुने जाते हैं।' यानी, इस फिल्म में शाहरुख़ बता रहे हैं  कि, लोगों को कैसे वोट देना चाहिए शायद शाहरुख़, उन लोगों को सलाह दे रहे थे, जो जाती-धर्म देखकर एकतरफा वोट करते हैं, जैसे कोई समुदाय सालों से एकजुट होकर किसी एक पार्टी को वोट करते आ रहा है, उसके बावजूद पिछड़ा हुआ है, क्योंकि वे शिक्षा-रोज़गार-विकास के लिए वोट नहीं करते, अपितु अपनी धार्मिक पहचान के लिए और अपने समुदाय के उम्मीदवार को देखकर उसे वोट दे देते हैं, फिर चाहे वो अपराधी या गैंगस्टर ही क्यों न हो ?

इसी का जिक्र करते हुए मीडिया से बातचीत में केजरीवाल ने कहा कि, ''फिल्म 'जवान' में शाहरुख खान ने कहा था कि धर्म और जाति के आधार पर वोट न दें और इसके बजाय उम्मीदवारों से पूछें कि क्या वे अच्छी शिक्षा और चिकित्सा उपचार प्रदान कर सकते हैं। आज, केवल एक ही पार्टी है - AAP - जो अपने बच्चों को शिक्षा प्रदान करने के वादे पर वोट मांगती है।'' बता दें कि, केजरीवाल अपने पंजाब समकक्ष भगवंत मान के साथ 'स्कूल ऑफ एमिनेंस' का उद्घाटन करने के लिए अमृतसर में थे। इस दौरान केजरीवाल ने कहा कि, ''हमने चुनाव से पहले वादा किया था कि आपके बच्चों को शिक्षित करना मेरी जिम्मेदारी है। 117 स्कूलों का निर्माण शुरू हो चुका है, प्रवेश प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। इन स्कूलों में 4200 सीटें हैं और एक लाख बच्चों ने दाखिले के लिए आवेदन भरा है. पहले, निजी स्कूलों के लिए सिफारिशें होती थीं, लेकिन आप सरकार के तहत, सरकारी स्कूलों में प्रवेश के लिए सिफारिशें हैं।'' पंजाब के सीएम मान ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, 'शिक्षा प्रदान करने का हमारा सपना पूरे देश के लिए है। हम दिल्ली और पंजाब में पहले से ही इस लक्ष्य को हासिल कर रहे हैं। अरविंद केजरीवाल ने हाल ही में 'वन नेशन, वन एजुकेशन' बनाया, जिसमें अमीर और गरीब के बच्चे एक ही स्कूल में पढ़ेंगे और एक ही शिक्षा प्राप्त करेंगे।

AAP की ओर से जारी बयान के मुताबिक, यह पंजाब का पहला 'स्कूल ऑफ एमिनेंस' होगा और यह राज्य के बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने में प्रमुख भूमिका निभाएगा। AAP के बयान में आगे कहा गया कि, "'स्कूल ऑफ एमिनेंस' में स्मार्ट क्लासरूम, आधुनिक बुनियादी ढांचा और प्रयोगशालाएं और विभिन्न खेलों के लिए सुविधाएं वाले खेल के मैदान हैं।"

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोकमाता देवी अहिल्या बाई होलकर को श्रद्धांजलि अर्पित की

फ्लैट बिक्री घोटाला: TMC सांसद नुसरत जहाँ से ED ने 6 घंटे तक की पूछताछ, जानिए क्या है पूरा मामला ?

जल जीवन मिशन घोटाला: प्यासा रह गया राजस्थान! गहलोत सरकार के अधिकारी के लॉकर से निकला 6 करोड़ का सोना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -