मुरलीधरन को पछाड़ेंगे अश्विन

By Umesh Prajapat
Nov 30 2017 05:16 PM
मुरलीधरन को पछाड़ेंगे अश्विन

भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने टेस्ट मैचों में अपने 300 विकेट पूरे कर लिए है. गेंदबाजी में आगे रिकॉर्ड बनाने के लिए अश्विन को विदेशी दौरे में अपने प्रदर्शन को और भी अच्छा करना होगा, क्योकि अगले दो सालो में भारत के सभी अंतराष्ट्रीय टेस्ट मैच विदेशी मैदानों पर होंगे.

उल्लेखनीय है कि गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने सबसे कम टेस्ट मैचों में 300 विकेट पुरे कर लिए है. 54 टेस्ट मैचों में 300 विकेट लेकर अश्विन ने श्रीलंका के दिग्गज मुथैया मुरलीधरन को भी पीछे कर दिया है. मुरलीधरन के नाम 56 टेस्ट मैच में 300 विकेट दर्ज है. उनके नाम सबसे तेज 350 और 400 विकेट लेने का भी रिकॉर्ड है जिसे तोड़ने के लिए अश्विन को विदेशी मैदानों पर अच्छा प्रदर्शन करने की जरुरत है. भारतीय टीम जुलाई-अगस्त में इंग्लैंड दौरे पर जाएगी.  इंग्लैंड के मैदान पर अश्विन ने 2 टेस्ट मैचों में तीन विकेट लिए है.

बता दे कि भारतीय मैदान पर शानदार प्रदर्शन करने वाले गेंदबाज अश्विन का विदेशी मैदानों पर प्रदर्शन काफी कम रहा है. उन्होंने विदेशी मैदानों पर 20 टेस्ट मैचों में केवल 84 विकेट लिए हैं. जिसमे उन्होंने श्री लंका और बांग्लादेश के खिलाफ 7 मैचों में 43 विकेट लिए गए है. इसके आलावा उन्होंने 13 टेस्ट मैचों में केवल 41 विकेट लिए है.

मुरलीधरन ने अश्विन को दी कुछ इस अंदाज़ में बधाई

अश्विन के रिकॉर्ड को उनकी वाइफ ने किया ट्रोल

टीम के प्रदर्शन से खुश नहीं पोथास