लोग आशुतोष को भेजते थे नफरत भरी चिट्ठियां, पैर छूने पर भगाये गए थे सेट से
लोग आशुतोष को भेजते थे नफरत भरी चिट्ठियां, पैर छूने पर भगाये गए थे सेट से
Share:

बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग से सभी का दिल जीतने वाले आशुतोष राणा का आज जन्मदिन है। हर साल आशुतोष अपना जन्मदिन 10 नवम्बर को मनाते हैं। वैसे आशुतोष एक बेहतरीन विलेन के किरदार को निभाने के लिए मशहूर हैं। उन्होंने एक बार फिल्म ‘दुश्मन’ में सीरियल रेपिस्ट का किरदार निभाया था जिसे करने के बाद उन्हें कई नफरत भरी चिट्टियां भेजी गईं थीं, लेकिन उन्हें खुशी हुई कि उनकी एक्टिंग इतनी दमदार रही कि लोगों को अंदर तक झकझोर दिया गया।

आशुतोष राणा ने अपने करियर की शुरुआत साल 1995 में की थी। वह पहली बार टेली सीरियल ‘स्वाभिमान’ में नजर आए थे, लेकिन उनको असली पहचान साल 1998 में आई फिल्म ‘दुश्मन’ से ही मिली थी। इस फिल्म के बाद उन्होंने फिल्म 'लज्जा' में शंकर की भूमिका निभाई थी जो बेहतरीन थी। वहीँ उसके बाद वह फिल्म ‘संघर्ष’ में नजर आए थे। आपको बता दें कि इन दोनों ही फिल्मों के लिए आशुतोष राणा को फिल्मफेयर पुरस्कार से नवाजा गया। वैसे आशुतोष राणा ने एक बार खुद बताया था कि 'जब वह भट्ट से मिलने गए और भारतीय परंपरा अनुसार उनके पांव छूए तो वह भड़क उठे क्योंकि उन्हें पैर छूने वालों से बहुत नफरत है।'

वैसे बाद में भी जब कभी आशुतोष महेश से मिलते थे तो उनके पैर छू लेते थे। काफी दिनों तक यह सब होता रहा। वहीँ एक दिन महेश ने तंग आकर उनसे पैर छूने की वजह पूछी, तो उन्होंने कहा ‘मुझे बड़ों का सम्मान करना सिखाया गया है, मैं अपनी ये आदत नहीं छोड़ सकता’। इस बात को सुनकर महेश भट्ट ने उन्हें गले से लगा लिया और टीवी सीरियल ‘स्वाभिमान’ में उन्हें गुंडे का पहला रोल दिया। वैसे उनकी शादी के बारे में बात करें तो उन्होंने अभिनेत्री रेणुका शहाणे से शादी की है और दोनों बहुत ही सादगी के साथ अपनी लाइफ को एन्जॉय करते हैं। वैसे बहुत कम लोग जानते हैं कि रेणुका की पहली शादी टूटने के बाद उन्होंने आशुतोष से शादी की थी।

मोदी सरकार पर दबाव डालकर 370 और 35 A बहाल कराएंगे बिडेन, J&K यूथ कांग्रेस नेता का बयान

अक्षय की मुहिम में साथी बने सिद्धार्थ शुक्ला, बिंदी लगाकर बोले- 'अब हमारी बारी है'

गीगी हदीद ने शेयर की अपने बच्चे की तस्वीर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -