मास्क लगाना अनिवार्य करने जा रही राजस्थान सरकार, मुख्यमंत्री ने किया यह ट्वीट

जयपुर: राजस्थान सरकार ने कोरोना काल को देखते हुए कई सराहनीय फैसले लिए हैं। अब हाल ही में एक बार फिर से राजस्थान सरकार ने एक नया फैसला लिया है। उन्होंने कोरोना से बचाव के लिए मास्क लगाना अनिवार्य करने का निर्णय लिया है। इस बारे में खुद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर जानकारी दी है। आप देख सकते हैं उन्होंने इस जानकारी को देने के लिए ट्वीट करते हुए लिखा है कि, 'कोरोना से बचाव हेतु मास्क की अनिवार्यता को लेकर कानून बनाने वाला देशभर में राजस्थान पहला राज्य होगा, क्योंकि कोरोना से बचाव के लिए मास्क ही वैक्सीन है और यही बचाव करेगा।

प्रदेश में चल रहे 'कोरोना के विरुद्ध जनांदोलन' के साथ ही सरकार आज कानून बनाकर मास्क को अनिवार्य करने जा रही है।' वैसे आपको याद हो तो चिकित्सा मंत्री डॉ। रघु शर्मा ने बीते 27 अक्टूबर को ही एक बयान में कहा था कि, 'मास्क लगाना, वैक्सीन लगवाने से भी ज्यादा कारगर है।' इसके अलावा अगर हम विशेषज्ञों की माने तो मास्क लगाने से संक्रमित होने की आशंका 90 फीसद तक कम हो जाती है। जी दरअसल विशेषज्ञों ने कहा था कि, 'आमजन समूह या भीड़ का हिस्सा बनने से पहले मास्क लगाने को अपनी आदत बनाकर संक्रमण के प्रसार को कम कर सकते हैं।'

वैसे मास्क को लेकर इसके पहले भी कई बातें सामने आईं हैं। कहा जाता रहा है कि मास्क लगाकर कोरोना के प्रसार को बहुत ही बेहतरीन तरह से रोका जा सकता है। ऐसी भी खबरें हैं कि जल्द ही मास्क को सभी जगहों पर अनिवार्य कर दिया जाएगा!

रामविलास पासवान की मौत में साजिश ! शक के दायरे में बेटे 'चिराग' का भी नाम

केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार के परिवार के 6 सदस्य मिले कोरोना पॉजिटिव

सिंधिया पर प्रवीण पाठक ने लगाया करोड़ों में बिकने का आरोप, कहा- 'कांग्रेस पार्टी की पीठ में खंजर घोंपा'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -