'अभी मैं दो साल और क्रिकेट खेल सकता हूँ' - आशीष नेहरा
'अभी मैं दो साल और क्रिकेट खेल सकता हूँ' - आशीष नेहरा
Share:

अपनी गेंद कि रफ़्तार से बल्लेबाज़ों को पेविलियन पहुंचाने वाले तेज गेंदबाज़ आशीष नेहरा इन दिनों चर्चा में है. भारतीय चयन समिति ने आशीष नेहरा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में शामिल करके सभी को चौंका दिया. आशीष नेहरा काफी समय से अपनी शारीरिक समस्याओ के कारण इंटरनेशनल क्रिकेट से आउट और सुर्ख़ियों में इन होते दिखाई दिए. नौ महीनो कि अंतराल के बाद उन्होंने क्रिकेट में अपनी वापसी की है. इसके पहले वो साल के शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 मैच में खेलते हुए नज़र आये थे.

लगातार खुद को सुर्खियों में पाए जाने के कारण वो एक इंटरव्यू में खुलकर सामने आये और कहा कि, "एक खिलाडी के लिए उसकी फिटनेस बहुत अहम् होती है, और इससे पहले मेरी फिटनेस ही मेरी चिंता का विषय बनी हुई थी. लेकिन अब मैं शारीरिक और मानसिक दोनों तरीके से मैच में वापसी के लिए तैयार हूँ. मैंने अपनी फिटनेस पर बहुत मेहनत की है और मैं भारत के लिए 2 साल और क्रिकेट खेल सकता हूँ."

आशीष नेहरा ने आगे इंटरनेशनल क्रिकेट से अपनी दूरी को स्पष्ट करते हुए कहा कि, "मेरी उम्र और मेरी फिटनेस अभी एक चिंता का विषय है, लेकिन ये भी देखिये कि मेने 7-8 वर्षो में कुछ ज्यादा क्रिकेट नहीं खेला है. मेरा शरीर मेरा साथ नहीं दे पा रहा था इसिलए मैं इस गेम से बाहर था. लेकिन बीते 4 वर्षो में मैंने खुद को क्रिकेट खेलने के लिए मजबूत किया है और खेलता हुआ नज़र भी आया हूँ.

अब मैं जानता हूँ कि मैं क्या कर सकता हूँ क्योंकि मुझे अपनी फिटनेस पर पूरा भरोसा है. तभी मैं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में शामिल हुआ हूं. मैं अभी आगे और क्रिकेट खेल सकता हूं लेकिन एक 38 वर्षीय गेंदबाज के लिए यह मुश्किल नजर आता है". यह सब बातों से साफ़ नज़र आता है कि आशीष नेहरा अपने खेल को लेकर कितने सकारात्मक है और इंटरनेशन क्रिकेट में अभी आगे और भी मैच खेलने की इच्छा रखते है.

टी-20 मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, कप्तान स्मिथ बाहर

जन्मदिन स्पेशल: गेंदबाजी का सचिन तेंदुलकर 'ज़हीर खान'

ICC के इस नए नियम से, धोनी को हो सकती है सजा...

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -