ICC के इस नए नियम से, धोनी को हो सकती है सजा...
ICC के इस नए नियम से, धोनी को हो सकती है सजा...
Share:

ICC के बदले नियमों को देखते हुए भारतीय स्टार क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी की मुश्किलें बढ़ सकती है. जी हाँ आपको बता दें कि 28 सितम्बर को क्रिकेट के नए नियमों को लागू किया गया है. जिसमे एक नियम है फेक फील्डिंग का. अगर इस नियम को लागू किया जाता है तो विकेटकीपर-बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी की मुश्किलें बढ़ सकती है.

कई बार फील्डर बिना बॉल पकड़े ही थ्रो करने का इशारा करता है जो कि अब फेक फील्डिंग के कानून के तहत आएगा. इस नियम को तोड़ने पर सजा के तौर पर फील्डिंग कर रही टीम पर 5 पेनल्टी रन लगाए जाएंगे. अक्सर हमने धोनी को भी ऐसे ही करते हुए देखा है. वे फील्डिंग के समय गेंद को पकड़कर स्टंप में थ्रो करने का दिखावा करते है. लेकिन अब उनका ये एक्शन उनके लिए मुसीबत बन सकता है. अगर ICC ये नियम पूरी तरह लागू करती है तो धोनी के लिए मुश्किलें बढ़ सकती है या उनको अपने इस एक्शन में बदलाव करने की जरूरत पड़ेगी है.

आपको बता दें कि ICC ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में नए नियमों को 28 सितम्बर से ही लागू कर दिया है. लेकिन भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही सीरीज पर ये नियम लागू नहीं होंगे. क्योंकि इन दोनों टीमों के बीच पहले से ही मैच खेले जा रहे है. लेकिन अब जो भी मैच होंगे उन पर ये सभी नियम लागू किये जाएंगे.

वहीं ICC की तरफ से दावा भी किया गया है कि इस नियम के लागू होने के बाद एक फेक फील्डिंग का मामला सामने आया है. इस नियम में सबसे अहम भूमिका अंपायर की होगी जो कि मैच के दौरान यह जाँच करेगा कि फील्डर द्वारा स्टंप पर थ्रो जानबूझकर या फिर अनजाने में किया गया है.

धोनी ने स्मिथ को सरप्राइज देने के साथ अॉस्ट्रेलिया टीम को दी पार्टी

धोनी की नक़ल उतार रहा है, उनका डॉग.. देखे वीडियो

भारतीय क्रिकेटर: कोई है चौकीदार का बेटा, तो कोई है किसान का बेटा...

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -