हैप्पी बर्थडे 'आशा भोंसले': दो लफ्जों की है दिल की कहानी, या है मोहब्‍बत या है जवानी....
हैप्पी बर्थडे 'आशा भोंसले': दो लफ्जों की है दिल की कहानी, या है मोहब्‍बत या है जवानी....
Share:

बॉलीवुड की ख्यात सिंगरों में शुमार हमारी आशा दीदी बोले तो आशा भोंसले जिनका के आज जन्मदिन है. बॉलीवुड की मशहूर पार्श्वगायिका आशा भोंसले जिनका जन्म 8 सितम्बर 1933 को सांगली में हुआ. आज भी आशा भोंसले के गीत सुपरडुपर हिट है. आपको बता दे कि, आशा भोंसले जो के हिन्दी फ़िल्मों की मशहूर पार्श्वगायिका हैं. लता मंगेशकर की छोटी बहन और दीनानाथ मंगेशकर की पुत्री आशा ने फिल्मी और गैर फिल्मी लगभग 16 हजार गाने गाये हैं और इनकी आवाज़ के प्रशंसक पूरी दुनिया में फैले हुए हैं. हिंदी के अलावा उन्होंने मराठी, बंगाली, गुजराती, पंजाबी, भोजपुरी, तमिल, मलयालम, अंग्रेजी और रूसी भाषा के भी अनेक गीत गाए हैं. आशा भोंसले ने अपना पहला गीत वर्ष 1948 में सावन आया फिल्म चुनरिया में गाया. आशा की विशेषता है कि इन्होंने शास्त्रीय संगीत, गजल और पॉप संगीत हर क्षेत्र में अपनी आवाज़ का जादू बिखेरा है और एक समान सफलता पाई है. उन्होने आर॰ डी॰ बर्मन से शादी की थी.

यह फिल्म इंडस्ट्री में आशा ताई के नाम से भी जानी जातीं हैं. बॉलीवुड की अनगिनत हस्तियों ने भी आशा जी को उनके जन्मदिन पर ढेरो शुभकामनाए दी है तथा बॉलीवुड के महानायक अमिताभ ने भी उन्हें जन्मदिन की बधाई दी है, अमिताभ ने सोशलमीडिया साइट्स फेसबुक पर आशा जी को जन्मदिन की बधाई देते हुए लिखा कि, आशा जी को जन्मदिन कि ढेरो बधाई.....स्नेह आधार....'  आपको बता दे की आशा जी के पिता दीनानाथ मंगेसकर प्रसिद्ध गायक एवं नायक थे. उनके पिता  बेहद छोटी उम्र से ही संगीत की तालीम देना शुरू कर दिया था. जब आशा ताई महज 9 वर्ष की थी, तभी उनके पिता की मृत्यु हो गयी. पिता की मृत्यु के बाद उनका पूरा परिवार मुंबई आकर रहने लगा. उनकी एक बड़ी बहन हैं-लता मंगेशकर-जोकि हिंदी सिनेमा स्वर कोकिला के नाम से जानी जातीं हैं.

पिता की मृत्यु के बाद दोनों बहनों के कंधो पर परिवार का बोझ आ गया. जिस कारण उनकी बड़ी बहन लता जी ने गाना और फिल्मों मे अभिनय शुरू कर दिया. आशा भोंसले हिंदी फिल्म जगत की मशहूर पार्श्व गायिका हैं. उनकी विशेषता है कि इन्होंने शास्त्रीय संगीत, गजल और पॉप संगीत हर क्षेत्र में अपनी आवाज़ का जादू बिखेरा है. उन्होंने अब तक के अपने फ़िल्मी सफर में 16000 गानों में अपनी आवाज दी है. वह सिर्फ हिंदी में नहीं बल्कि मराठी, बंगाली, गुजराती, पंजाबी, तमिल, मलयालम, अंग्रेजी और रूसी भाषायोँ में गाने गातीं हैं. आशा जी को जन्मदिन पर हमारी और भी ढेरो शुभकामनाएं. 

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

बॉबी देओल : लीड किरदार ही नहीं में तो कैरेक्टर रोल भी करने को तैयार हूँ पर कोई ऑफर तो दे

अब 64 लोगो की जान बचाकर मसीहा बनेंगे सिंघम, सच्ची घटना पर आधारित फिल्म

जिन चीजों से करीना को है नफरत उन्ही से है सैफ को प्यार, दोनों की पसंद है बिलकुल अलग

किससे पूछकर अपनी डेब्यू फिल्म साइन की थी सारा अली खान ने जानिए...

अनुपम खेर को मिला एक खास अवार्ड, लेकिन एक्टिंग की वजह से नहीं बल्कि इस वजह से

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -