यूपी में बोले ओवैसी- अखिलेश सरकार के समय मुझे 12 बार पूर्वांचल आने से रोका गया

By Bhavesh Bakshi
Jan 12 2021 03:49 PM
यूपी में बोले ओवैसी- अखिलेश सरकार के समय मुझे 12 बार पूर्वांचल आने से रोका गया

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में छोटी पार्टियों के साथ गठबंधन का ऐलान कर चुके AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी मंगलवार को पूर्वांचल के दौरे पहुंचे। वाराणसी हवाई अड्डे पर उनसे मिलने के लिए कार्यकर्ताओं में होड़ मच गई। इस दौरान बहुत देर तक अफरातफरी का माहौल रहा। बाद में ओवैसी ने कहा कि यूपी में जब अखिलेश यादव की सरकार थी तो मुझे 12 बार पूर्वांचल आने से रोका गया। इस बार आ चुका हूं। अब ओमप्रकाश राजभर के साथ गठबंधन किया है, मैं मित्रता निभाने आया हूं। हम दोनाें यूपी में टक्कर देंगे। 

बता दें कि पूर्वांचल पर ओवैसी के साथ सुभासपा चीफ ओम प्रकाश राजभर भी होंगे। दोनों नेता इस दौरान चार जिलों का ताबड़तोड़ दौरा करेंगे। इस दौरे को यूपी में होने वाले पंचायत चुनाव के अभियान के रूप में देखा जा रहा है। ओमप्रकाश राजभर पहले ही पंचायत चुनाव को मजबूती से लड़ने की घोषणा कर चुके हैं। दोनों नेताओं का वाराणसी, जौनपुर, आजमगढ़ और मऊ जाने का कार्यक्रम प्रस्तावित है। उधर, संयोग से मंगलवार को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी जौनपुर पहुँच रहे हैं।

बता दें कि पिछली बार सुभासपा ने भाजपा के साथ गठबंधन कर विधानसभा चुनाव लड़ा था। ओमप्रकाश राजभर कैबिनेट मंत्री भी बने थे। बाद में कई मुद्दों पर तकरार होने के बाद ओमप्रकाश को बर्खास्त कर दिया गया था। इसके बाद से सुभासपा पूर्वांचल में अपनी सियासी जमीन मजबूत करने में लगी हुई है। इसी को देखते हुए भागीदारी संकल्प मोर्चा में ओवैसी की पार्टी को गठबंधन में जोड़ा गया है। 

सोमनाथ भारती पर स्याही फेंकने का मामला, सीएम योगी पर केजरीवाल ने बोला हमला

ग्लैक्सोस्मिथक्लाइन, वीर बायोटेक्नोलॉजी ने शुरू किया कोरोना उपचार के लिए एंटीबॉडी का परीक्षण

जल्लीकट्टू के बुल टैमिंग गेम में हिस्सा लेंगे राहुल गांधी, 14 जनवरी को जाएंगे मदुरै !