कोरोना के कारण चुनाव से पीछे हटे ट्रम्प
कोरोना के कारण चुनाव से पीछे हटे ट्रम्प
Share:

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के करीब पहुंचते ही दोनों दलों पर दबाव बना हुआ है । ज्यादातर अमेरिकियों का मानना है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प Covid-19 संक्रमण के कारण चुनाव लड़ने से पीछे हट गए, यदि वह महामारी को बेहतर तरीके से प्रबंधित कर रहे हैं, और उनके लिए समर्थन के उत्सर्जन का कोई सबूत नहीं है। पोल ने यह भी निर्धारित किया कि ट्रम्प के डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन ने उनके ऊपर 10 अंकों से बढ़त बना ली थी। बिडेन ने वॉल स्ट्रीट जर्नल / एनबीसी पोल में भी 14 अंकों की बढ़त हासिल की। यह मतदान रविवार को जारी किया गया था लेकिन पहले राष्ट्रपति की बहस और ट्रम्प के अस्पताल में भर्ती होने के बीच के दिनों में आयोजित किया गया था। जबकि तीन-चौथाई उत्तरदाताओं ने पोल में कहा कि बहस से कोई फर्क नहीं पड़ा, 25% ने कहा कि वे अब लीडेन के लिए मतदान करने की अधिक संभावना रखते हैं।

सर्वेक्षण में पाया गया कि उत्तरदाताओं के 65%, 10 डेमोक्रेट्स में 9 और 10 रिपब्लिकन में 5 लोगों ने ट्रम्प को खुद को संक्रमित होने के लिए जिम्मेदार ठहराया। उनके अनुसार, "यदि राष्ट्रपति ट्रम्प ने कोरोनो वायरस को अधिक गंभीरता से लिया होता, तो वे शायद संक्रमित नहीं होते।" डब्लूएसजे और एनबीसी के पोल में, बिडेन राष्ट्रपति को 53% से 39% तक ले जाता है, जो पूर्व उपराष्ट्रपति द्वारा महीनों में उनके द्वारा किए गए चुनावों में सबसे अधिक समर्थन है। इसने पहली बार 40% से कम राष्ट्रपति की समर्थन पर्ची दिखाई, और उसके बारे में नकारात्मक विचार बढ़े थे।

जनमत प्राप्त सर्वेक्षण ने ट्रम्प पर सुई को किसी अन्य महत्वपूर्ण कारक से अधिक स्थानांतरित कर दिया जैसे कि प्रतिनिधि सभा द्वारा उनका महाभियोग और सीनेट द्वारा जारी किया गया। बिडेन ने नेशनल पोल के रियलक्लेयर पॉलिटिक्स एवरेज में 8.1 अंकों की बढ़त हासिल की और फाइवटाइट के वेटेड एवरेज एवरेज में 7.9 अंकों की बढ़त हासिल की।

प्रीति पटेल का बड़ा एलान, कहा- अवैध प्रवास को रोकने के लिए सभी व्यावहारिक उपायों...

अमेरिकी राष्ट्रपति को आज मिल सकती है हॉस्पिटल से छुट्टी

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प ने कोरोना को लेकर कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -