पेट्रोल के दाम 100 के पार जाने पर इस BJP नेता ने दी PM मोदी को बधाई
पेट्रोल के दाम 100 के पार जाने पर इस BJP नेता ने दी PM मोदी को बधाई
Share:

भोपाल: इस समय देशभर में पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ते चले जा रहे हैं। हर राज्य में कीमतें आसमान छूने लगी हैं। आज मध्य प्रदेश और राजस्थान के कई जिलों में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 100 रुपए से अधिक हो चुकी है। आप सभी को बता दें कि राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 31 पैसे और डीजल की कीमत 33 पैसे बढ़ चुकी है। जी दरअसल यह इस महीने में 13वीं बार है जब कीमतें बढ़ी हैं। इन सभी के बीच मध्य प्रदेश में बीजेपी मंत्री विश्वास सारंग ने एक ट्वीट किया है जिसके चक्कर में वह चर्चाओं में आ गए हैं। जी दरअसल बीजेपी मंत्री विश्वास सारंग ने एक ट्वीट कर PM मोदी को पेट्रोल-डीजल के बढ़के दामों के लिए बधाई दी है।

उन्होंने इस बधाई को देने के पीछे एक तर्क भी दिया है। जी दरअसल विश्वास सारंग का मानना ​​है कि 'पीएम मोदी को सौर और विद्युत ऊर्जा के उपयोग को बढ़ावा देने के लिए 'बधाई' दी जानी चाहिए।' आप देख सकते हैं अपने ट्वीट में उन्होंने कहा, ''मूल्य वृद्धि के कारण देश में इलेक्ट्रिक और सौर ऊर्जा से भी वाहन चलाने की सरकार की मंशा है। पेट्रोल-डीजल के दाम अंतरराष्ट्रीय बाजार पर निर्भर करते हैं, इसलिए ऐसी वृद्धि हो रही है।'' आप तो जानते ही होंगे कि मध्य प्रदेश के अनूपपुर में पेट्रोल की कीमत 100.25 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 90.35 रुपये आ चुकी है।

बात करें मध्य प्रदेश के बारे में तो यहाँ 33 प्रतिशत के साथ ही 4.5 रुपये लीटर का कर और पेट्रोल पर एक प्रतिशत उपकर लगाया जाता है। वहीं डीजल पर कर 23 फीसदी और तीन रुपये प्रति लीटर तथा एक फीसदी उपकर है। इसी के साथ ब्रांडेड पेट्रोल, जिस पर अधिक कर लगाया जाता है, की कीमत महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और राजस्थान जैसे राज्यों में 100 रुपये प्रति लीटर हो गई है।

नीतियों की समीक्षा के बीच इटली में कम हो रहे कोरोना के केस

बढ़ते पेट्रोल-डीजल के दामों पर बोलीं उर्मिला- 'डीजल नब्बे पेट्रोल सौ, सिलेंडर ऊछल के भागा'

सलमान खान के शो में राजकुमार राव करेंगे शिरकत, ये खास मेहमान भी आएंगे नजर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -