नीतियों की समीक्षा के बीच इटली में कम हो रहे कोरोना के केस
नीतियों की समीक्षा के बीच इटली में कम हो रहे कोरोना के केस
Share:

 रोम: इटली में कोरोनावायरस महामारी में धीरे-धीरे सुधार जारी आ रहा है, जबकि वायरस के प्रसार की रणनीति के तहत एक नई सरकार ने देश में सत्ता की बागडोर संभाली थी। गुरुवार को जारी स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार देश की रिकवरी दर में सुधार जारी रहा, गुरुवार को कुल 17,771 और महामारी की शुरुआत के बाद से 2.3 मिलियन के करीब पहुंच गया।

इस महीने में अब तक दैनिक नए संक्रमण 15,000 से अधिक हो गए - सिर्फ मुश्किल से 11 फरवरी को कुल 15,146 - एक बेंचमार्क जो जनवरी में 10 बार सबसे ऊपर था। आंकड़ों से पता चला कि देश ने 24 घंटे में 13,762 नए संक्रमण और 347 मौतें दर्ज कीं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने शुक्रवार को बताया कि दोनों संकेतक हाल के हफ्तों में गिरावट को देखते हुए एक व्यापक रुझान के अनुरूप थे। यहां तक कि गहन देखभाल इकाइयों में रोगियों के पहले जिद्दी आंकड़े आम तौर पर हाल के हफ्तों में कम हो गए हैं, गुरुवार को 2,045 कुल, एक दिन पहले दो से अधिक लेकिन मंगलवार की तुलना में 29 और मंगलवार की तुलना में नीचे दस दिनों की तुलना में कम है। 

GIMBE स्वास्थ्य फाउंडेशन के अध्यक्ष नीनो कार्टाबेलोटा ने कहा कि अस्पतालों में संक्रमण की दर में थोड़ी सी भी क्षेत्रीय वृद्धि होने का खतरा बना हुआ है, स्थानीय लोगों के प्रकोप के खिलाफ लोगों से संपर्क करने का आह्वान किया जा रहा है, विशेष रूप से वायरस के वेरिएंट से बंधे हुए अधिक संक्रमणीय हो। गुरुवार को, इतालवी मीडिया ने बताया कि नव-स्थापित प्रधान मंत्री मारियो ड्रैगी ने टीकाकरण साइटों के रूप में अधिक सार्वजनिक स्थानों का उपयोग करके और नागरिक सुरक्षा अधिकारियों और यहां तक कि सशस्त्र बलों को चीजों को जल्दी से स्थानांतरित करने का आश्वासन देकर देश की वैक्सीन रोलआउट रणनीति को बदलने की योजना बनाई है।

मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा ने की रूफटॉप सौर पैनल स्थापित करने के लिए शून्य निवेश की घोषणा

गलवान झड़प पर चीन का बड़ा कबूलनामा, पहली बार स्वीकारी अपने सैनिकों के मरने की बात

मप्र राज्य सरकार ने भोपाल में शुरू किया वाटर एडवेंचर टूरिज्म

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -