ब्रेक्सिट वार्ता के चलते स्टर्लिंग में आई गिरावट
ब्रेक्सिट वार्ता के चलते स्टर्लिंग में आई गिरावट
Share:

स्टर्लिंग सोमवार को लंदन के शुरुआती कारोबार में पिछड़ गए, क्योंकि ब्रसेल्स में ब्रेक्सिट वार्ता शुरू हो गई थी। यूरोपीय शेयरों ने 8 महीने के शिखर के पास एक मजबूत चीनी कारखाने के उत्पादन की उम्मीद के मुकाबले लहराया, जो COVID-19 वैक्सीन के लिए आशावाद के साथ मिलकर निवेशकों के जोखिम को बढ़ाता है। शुरू में उच्च पर खुलने के बाद, पाउंड में गिरावट आई, क्योंकि निवेशकों ने ब्रेक्सिट वार्ता पर ध्यान केंद्रित किया, जो दो महत्वपूर्ण मुद्दों पर थी। 

ब्रिटेन ने यूरोपीय संघ को जनवरी में छोड़ दिया और दोनों पक्ष एक सौदे पर पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं जो दिसंबर में यथास्थिति के संक्रमण की अवधि समाप्त होने से पहले वार्षिक व्यापार में लगभग 1 ट्रिलियन डॉलर का शासन करेगा। कुछ विश्लेषकों ने कहा कि हाल ही में डोमिनिक कमिंग्स, प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन के शीर्ष सलाहकार और ब्रेक्सिट प्रचारक का प्रस्थान एक सकारात्मक विकास था, जिससे ब्रिटेन समझौता करने के लिए अधिक इच्छुक हो सकता है।

0914 में GMT स्टर्लिंग $ 1.3198 में डॉलर के मुकाबले सपाट था, जो शुरुआती लंदन ट्रेडिंग में USD 1.3242 तक बढ़ गया था। यूरो को छोड़ दें, तो यह प्रति यूरो 89.825 पेंस पर 0.2% के आसपास था।

हरे निशान पर खुला शेयर बाजार, सेंसेक्स में 297 अंक की बढ़त

ओडिशा मार्च 2021 तक स्थापित करेगा स्टार्टअप हब

खादी इंडिया ने इस साल बिक्री के तोड़े सारे रिकॉर्ड, 1 करोड़ का आंकड़ा पार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -