आर्यन खान मामले के गवाह से 11 घंटे तक पूछताछ, हुए चौकाने वाले खुलासे

मुंबई: नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की एक सतर्कता टीम ने आर्यन खान ड्रग्स मामले में कथित तौर पर वसूली के प्रयास के सिलसिले में गवाह प्रभाकर सैल (Prabhakar Sail) से 11 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की। बताया जा रहा है सैल बीते सोमवार को भी सतर्कता टीम के समक्ष पेश हुए थे और उस समय उनसे करीब 10 घंटे पूछताछ की गई थी। इस पूरे मामले में विजिलेंस टीम का कहना है कि प्रभाकर सेल का बयान खत्म हो गया है। केवल यही नहीं बल्कि उन्होंने कागजात और वीडियोग्राफी दोनों पर भी बयान दर्ज किए हैं।

विजिलेंस टीम अब इस मामले में शामिल अन्य लोगों के बयान लेने की तैयारी में है। जी दरअसल अब NCB की ऑपरेशनल टीम ने आज यानी 11 नवंबर को प्रभाकर को 3 बजे NCB के दफ्तर बुलाया है। आप सभी को हम यह भी बता दें कि एनसीबी की ऑपरेशनल टीम (एसआईटी) प्रभाकर सेल से सवाल करना चाहती है। जी दरअसल प्रभाकर सेल के वकील हेमंत इंगले ने हाल ही में बताया है कि, 'एनसीबी की ऑपरेशनल टीम ने प्रभाकर सेल को आधिकारिक रूप से तलब कर अपना बयान देने के लिए बुलाया है। यह मुख्य एनसीबी कार्यालय मुंबई में है। प्रभाकर सेल को गुरुवार दोपहर 3 बजे मुख्य कार्यालय मुंबई में एनसीबी की संचालन टीम के समक्ष उपस्थित होने के लिए कहा गया है।'

अब इन सभी के बीच यह बताया जा रहा है कि पिछली पूछताछ में प्रभाकर सैल ने एनसीबी की विजिलेंस टीम को दिए बयान में जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े के रंगदारी मांगने की साजिश में शामिल होने की बात कही है। हाल ही में एक एनसीबी अधिकारी ने कहा है कि सैल अपने वकील तुषार खंडारे के साथ पूर्वाह्न करीब 11 बजकर 55 मिनट पर उपनगर बांद्रा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के मैस (भोजनशाला) में पहुंचे। एनसीबी के उपमहानिदेशक (उत्तरी क्षेत्र) ज्ञानेश्वर सिंह के नेतृत्व में एनसीबी का सतर्कता दल सोमवार सुबह दिल्ली से यहां पहुंचा था। सिंह संघीय मादक पदार्थ रोधी एजेंसी के मुख्य सतर्कता अधिकारी (सीवीओ) भी हैं।

'आपने राजनीति का क्रिमिनालिजेशन किया', देवेंद्र फडणवीस पर भड़के नवाब मलिक

जल्द होगी मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की सर्जरी, दर्द से हैं परेशान

बढ़ने वाली हैं नवाब मलिक की मुश्किलें, गवर्नर से मिला वानखेड़े परिवार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -