अरविंद केजरीवाल का बड़ा बयान, कहा- पराली जलना बंद होने पर सुधर रही वायु गुणवत्ता
अरविंद केजरीवाल का बड़ा बयान, कहा- पराली जलना बंद होने पर सुधर रही वायु गुणवत्ता
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल ने रविवार को एक बार फिर कहा कि नई दिल्ली में वायु प्रदूषण पराली जलने के कारण है और अब इसके लगभग समाप्त होने पर वायु गुणवत्ता सुधर रही है। दिल्ली सरकार के संवाद एवं विकास आयोग के उपाध्यक्ष जैस्मीन शाह ने कुछ तस्वीरों के साथ एक ट्वीट किया है।

उनके द्वारा ट्वीटर पर पोस्ट की गई तस्वीरों में पराली जलने की घटनाएं कम होने से दिल्ली वायु गुणवत्ता सुधरती हुई दिखाई जा रही थी। शाह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, दिल्ली के अधिकतर इलाकों में बिल्कुल उसी समय एक्यूआई स्तर 200 (मध्यम स्तर) से कम चला गया, जब पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के खेतों में पराली जलाए जाने के वाकये कम हो रहें हैं। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए सीएम अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि अक्टूबर के पहले महीने में पराली जलना आरंभ होते ही एक्यूआई बढ़ना शुरू हो गया था।

सीएम केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, उत्तर भारत में पराली जलने और वायु गुणवत्ता सूचकांक में बढ़ने के बीच बहुत बड़ा संबंध देखा जा सकता है। अक्टूबर के पहले महीने में पराली जलना आरंभ होते ही एक्यूआई बढ़ना शुरू हो गया था। अब इसके लगभग समाप्त होने पर वायु गुणवत्ता सुधर रही है।

NDA की बड़ी मीटिंग आज, शिवसेना नहीं होगी शामिल, संसद में विपक्ष के साथ बैठेगी

भाजपा नेता और पूर्व क्रिकेटर 'गौतम गंभीर' लापता, आखिरी बार इंदौर में जलेबी और पोहा खाते दिखे

केंद्र पर कपिल सिब्बल का हमला, कहा- प्रदूषण के लिए धारा 370 जैसा कदम उठाए सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -