1 मार्च से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगे केजरीवाल, ये है इसकी वजह
1 मार्च से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगे केजरीवाल, ये है इसकी वजह
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने के लिए अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल करने की घोषणा की है। शनिवार को दिल्ली के विधानसभा सत्र में अरविन्द केजरीवाल ने कहा है कि मैं 1 मार्च से दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलवाने के लिए अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठूंगा। 

लोकसभा चुनाव : लालू के जेल में होने पर कांग्रेस को है अफ़सोस, तारीफ में गढ़े कसीदे

अरविन्द केजरीवाल ने आगे कहा है कि दिल्ली को पूर्ण राज्य बनाने के लिए हम एक आंदोलन शुरू करने वाले हैं। यह भूख हड़ताल तब तक जारी रहेगी, जब तक कि दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा नहीं दिया जाता। दिल्ली के सीएम ने प्रेस वालों से बातचीत में कहा है कि पूरे देश में लोकतंत्र लागू है किन्तु देश की राजधानी दिल्ली में ऐसा नहीं है। जनता मतदान करती है और अपनी सरकार चुनती है, किन्तु सरकार के पास कोई शक्ति नहीं है। इसलिए हम 1 मार्च से इसके लिए आंदोलन शुरू कर रहे हैं। 

कश्मीरी छात्रों पर हो रहे हमले को लेकर नेशनल कांफ्रेंस का विरोध प्रदर्शन, केंद्र पर लगाए आरोप

आपको बता दें कि केजरीवाल इससे पहले भी इस बारे में आगाह कर चुके हैं, इससे पहले उन्होंने ट्वीट पर लिखा था कि 'सर दिल्ली भी पूर्ण राज्य के दर्जे का इंतजार कर रही है।' आपने दिल्ली की जनता को पूर्ण राज्य का दर्जा देने का वादा किया था। दिल्ली 70 साल से अन्याय का दंश झेल रही है। सोशल मीडिया पर यह लिखने के बाद भी सीएम अरविंद केजरीवाल नहीं रुके, उन्होंने बुधवार को अपने बयान से ये संकेत दिया कि दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के वे अब आर-पार की लड़ाई लड़ने के लिए भी तैयार हैं। अरविन्द केजरीवाल ने कहा था कि दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के लिए वे प्रधानमंत्री आवास पर 'धरना' भी दे सकते हैं।

खबरें और भी:-

लोकसभा चुनाव: लालू से मिलने पहुंचे जीतन राम मांझी, सीट बंटवारे पर करेंगे चर्चा

सड़क दुर्घटना में अन्नाद्रमुक सांसद का निधन, सीएम पलानिस्वामी ने जताया दुःख

राजस्थान में बोले पीएम मोदी, हमारी लड़ाई कश्मीरियों के लिए है, न कि कश्मीर के खिलाफ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -