कश्मीरी पंडितों की हत्याओं पर छलका CM केजरीवाल का दर्द, इस साल इस्लामी आतंकियों ने मार डाले 16 पंडित
कश्मीरी पंडितों की हत्याओं पर छलका CM केजरीवाल का दर्द, इस साल इस्लामी आतंकियों ने मार डाले 16 पंडित
Share:

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में कश्मीरी पंडित वापस घाटी में लौटने लगे हैं, मगर आतंकी उन्हें निशाना बनाकर दहशत बरकरार रखना चाहते हैं। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने इस संबंध में केंद्र सरकार से मांग की है कि जितने भी कश्मीरी पंडित हैं, उन्हें सुरक्षा प्रदान की जाए। केजरीवाल ने प्रेस वार्ता करते हुए कहा है कि कश्मीरी पंडितों को सड़कों पर मारा जा रहा है। इस प्रकार की घटनाओं को कोई रोक नहीं रहा है। केजरीवाल बोले कि जो कश्मीरी पंडित आवाज उठाते हैं, तो उनकी आवाज दबा दी जाती है। 

बता दें कि राहुल भट्ट, एमएल बिंदु और रजनी बाला, ये सभी लोग कश्मीरी हिन्दू ही हैं। इस वर्ष इस्लामी आतंकियों ने 16 कश्मीरी पंडितों कि हत्या की है। केजरीवाल ने इस पर कहा कि ऐसा लग रहा है मानो कश्मीर में 90 का दौर लौट रहा है। सीएम केजरीवाल ने कहा कि कश्मीर के लोग चाहे, वो हिंदू हों या मुस्लिम, वो सभी सुख और शांति से रहना चाहते हैं, मगर आतंकी ऐसा नहीं चाहते हैं। उनके लिए हिंदू-मुस्लिम की एकता ही खतरा है। 
 
सीएम केजरीवाल ने कहा कि कश्मीर, कश्मीरी पंडितों की जन्मभूमि है। वो वहां जाएंगे ही। उन्हें कितनी भी सुविधाएं दे दी जाएं, मगर वो उनकी धरती है। वहां। अब कश्मीरी पंडित जम्मू, श्रीनगर या दूसरी जगह पालयन करने को लेकर ट्रक वालों के साथ मोलभाव कर रहे हैं,। कश्मीरी पंडितों के साथ दूसरी बार ऐसा हो रहा है। हमारी केंद्र सरकार से अपील है कश्मीरी पंडितों को वहां सुरक्षित बसाया जाए, इसमें हमारी जो भी भूमिका होगी, हम निभाएंगे। 

मध्यप्रदेश निकाय चुनाव: दो चरणों में होगा मतदान, 17 और 18 जुलाई को आएँगे परिणाम

'चाहे चुनाव हार जाएं, लेकिन नेता के बच्चों को टिकट नहीं देंगे..', परिवारवाद पर बोले जेपी नड्डा

'उत्तर भारत के छात्र यहाँ फैला रहे कोरोना...', इस राज्य के स्वास्थ्य मंत्री का अपमानजनक बयान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -