सीएम केजरीवाल ने दिल्ली के उपराज्यपाल से किया ये अनुरोध

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल को पत्र लिखकर दिल्ली में छठ पूजा की अनुमति देने का अनुरोध किया है। पत्र में लिखा गया है - "पिछले 3 महीनों से, दिल्ली में कोरोनावायरस की स्थिति नियंत्रण में है और मेरा मानना ​​है कि हमें छठ पूजा के त्योहार को कोरोना प्रोटोकॉल के साथ आयोजित करने की अनुमति देनी चाहिए।" 

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि उत्तर प्रदेश, राजस्थान और हरियाणा जैसे पड़ोसी राज्यों ने अपने निवासियों को आवश्यक कोविद प्रोटोकॉल के साथ त्योहार मनाने की अनुमति दी है। इस बिंदु पर, "मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि 'छठ पूजा' के उत्सव की अनुमति देने के आदेश को पारित करने के लिए दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की तत्काल बैठक बुलाएं।"

यह उत्तर पूर्वी दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी द्वारा केजरीवाल को एक पत्र लिखे जाने के बाद आया है और उल्लेख किया है कि अगर उनकी सरकार छठ पूजा करने के बारे में गंभीर होती, तो वह प्रतिबंध की घोषणा करने से पहले सितंबर में ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय से निर्देश मांगती। इससे पहले 30 सितंबर को, दिल्ली सरकार ने उल्लेख किया था कि राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना महामारी का हवाला देते हुए सार्वजनिक स्थानों, सार्वजनिक मैदानों, नदी तटों और मंदिरों में छठ पूजा समारोह की अनुमति नहीं दी जाएगी। जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) द्वारा जारी एक आदेश में जनता को अपने घरों में छठ पूजा मनाने की सलाह दी गई है। डीडीएमए के मुताबिक इस साल दिल्ली में कुछ शर्तों के साथ दुर्गा पूजा और रामलीला का आयोजन किया जा सकता है, लेकिन छठ पूजा के सार्वजनिक कार्यक्रम पर रोक लगा दी गई है।

महानवमी पर अखिलेश ने दी रामनवमी की बधाई, भाजपा का हमला- जनता को मत पहनाइए 'टोपी'

दक्षिणी ताइवान में लगी भयंकर आग, 25 लोगों की गई जान

सुरक्षा अभियानों में मारे गए 108 आतंकवादी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -