सुरक्षा अभियानों में मारे गए 108 आतंकवादी

मारिब के दक्षिण में 108 यमनी विद्रोही मारे गए हैं, सऊदी नेतृत्व वाले गठबंधन ने बुधवार को कहा, रणनीतिक शहर के लिए लगातार तीसरे दिन बड़े पैमाने पर टोल की सूचना दी। ईरान समर्थित हौथिस की अब्दिया जिले में नवीनतम हताहतों की संख्या " 108 से अधिक", गठबंधन ने सोमवार को 156 से अधिक और मंगलवार को 134 से अधिक मृतकों की घोषणा के बाद कहा। गठबंधन, जो शिया हौथियों का मुकाबला करने के लिए हवाई हमलों पर बहुत अधिक निर्भर है, ने यह नहीं बताया कि यह उन आंकड़ों तक कैसे पहुंचा। एएफपी द्वारा स्वतंत्र रूप से सत्यापित नहीं किया जा सका।

गठबंधन ने राज्य द्वारा संचालित अल-एखबरिया टेलीविजन द्वारा दिए गए एक बयान में कहा, "हमने अब्दिया में पिछले 24 घंटों में (हौथी) मिलिशिया सदस्यों को निशाना बनाते हुए 19 ऑपरेशन किए हैं, जिसमें उनके 12 सैन्य वाहन नष्ट हो गए हैं और उनका नुकसान 108 सदस्यों से अधिक हो गया है।" तेल समृद्ध उत्तरी यमन में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त सरकार के आखिरी गढ़, मारिब के लिए लड़ाई में भारी हताहत हुए हैं क्योंकि विद्रोहियों ने पिछले महीने मारिब को जब्त करने के अपने अभियान को फिर से शुरू किया था।

हौथिस ने कहा कि वे मंगलवार को एक वीडियो बयान में शहर के किनारों पर थे। यमन और व्यापक क्षेत्र पर केंद्रित एक राजनीतिक विश्लेषक एडम बैरन ने कहा कि विद्रोहियों ने "महत्वपूर्ण" क्षेत्रीय लाभ अर्जित किया था। गठबंधन ने पहले घोषणा की थी कि इन अभियानों का उद्देश्य मिलिशिया को जिले में प्रवेश करने से रोकना है। इस बीच, गठबंधन ने कहा कि उसने मंगलवार को 43 ऑपरेशन किए, जिसमें 134 हूती मारे गए। गठबंधन ने यमनी राष्ट्रपति अब्द-रब्बू मंसूर हादी का समर्थन करने के लिए मार्च 2021 में यमन में हौथियों के खिलाफ युद्ध का अपना छठा वर्ष पूरा किया।

इस्लामिक चरमपंथियों ने दुर्गा पूजा पंडालों में की भयंकर तोड़फोड़, 3 हिंदुओं को उतारा मौत के घाट!

T20 विश्व कप: लॉर्ड शार्दुल हुए प्लेइंग 15 स्क्वाड में शामिल

पाक पीएम इमरान और आर्मी चीफ बाजवा के बीच टकराव, जानिए इस मुद्दे पर क्या बोली PAK सरकार ?

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -