एक ही कमरे में 20 लोग... खाने के लिए नहीं खाना, कुछ ऐसी है एयर इंडिया के 230 यात्रियों की हालत
एक ही कमरे में 20 लोग... खाने के लिए नहीं खाना, कुछ ऐसी है एयर इंडिया के 230 यात्रियों की हालत
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली से अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट में तकनीकी खामी आने के उपरांत उसकी रूस के एक ग्रामीण इलाके में इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ गई थी। यह विमान मंगलवार को लैंड हुआ था और अब तक रवाना नहीं हो सका है।  जिसके चलते 230 यात्री बड़ी मुश्किल में फंस चुके है। हालात यह हैं कि लोगों को खाने की किल्लत है तो बुजुर्गों और बीमारों के लिए दवाई का भी संकट गहराता जा रहा है। यही नहीं एक-एक कमरे में 20-20 लोग जमीन पर ही लेटे हुए हैं। किसी तरह समय काट रहे हैं, लेकिन 18 घंटे होने के उपरांत भी विमान कब रवाना होगा इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है। 

इस दौरान एयर इंडिया का बयान सामने आया है, इसमें उसने इस बारें में बोला है कि एक वैकल्पिक फ्लाइट को रूस रवाना भी किया जा चुका है। इस विमान में उन सभी फंसे हुए यात्रियों को सवार भी किया जाने वाला है और फिर उन्हें अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को भेजा जाने वाला है, जहां वे जाने वाले थे। इस फ्लाइट में खाने की चीजें होंगी और अन्य जरूरी चीजें भी दी जाने वाली है। इस दौरान अमेरिका का बयान आया है कि उसकी हालात पर निगाह टिकी हुई है। अमेरिकी विदेश मंत्रालय के उप-प्रवक्ता वेदांत पटेल ने इस बारें में बोला है, 'हमें पता चला है कि अमेरिका आ रहे विमान की रूस में इमरजेंसी लैंडिंग भी की गई। अभी हम यह नहीं बता सकते कि उस विमान में कितने अमेरिकी नागरिक सवार थे।' 

इस फ्लाइट में कुल 232 लोग सवार हैं। दिल्ली के IGI एयरपोर्ट से मंगलवार को सुबह 4 बजे यह विमान रवाना हो चुका था। लेकिन बीच रास्ते में विमान के एक इंजन में तकनीकी खामी भी देखने के लिए मिली थी। इसके चलते इमरजेंसी लैंडिंग करवाई जा चुकी है। विमान में बैठे लोगों ने रूस के ग्रामीण क्षेत्र में फंसे होने की जानकारी ट्विटर पर दी है। हालात यह हैं कि इन यात्रियों को किसी होटल में ठहराने की बजाय एक स्कूल में रोकना पड़ गया है। यही नहीं जमीन पर ही गद्दे डालकर लोग लेटने के लिए मजबूर हैं। इस विमान की जहां लैंडिंग हुई है, वह रूस का मागदान शहर है, जो सुदूर इलाका है।

गुरुग्राम को मोदी सरकार ने दिया बड़ा तोहफा, नए मेट्रो प्रॉजेक्ट को दी मंजूरी

'कसमें वादे प्यार वफा सब बाते हैं बातों का क्या?', नरोत्तम मिश्रा ने बोला कांग्रेस पर हमला

घर के बहार से लापता हुई चार साल की मासूम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -