अरुणाचल प्रदेश राजधानी इटानगर में लग सकता है लॉकडाउन
अरुणाचल प्रदेश राजधानी इटानगर में लग सकता है लॉकडाउन
Share:

अरुणाचल प्रदेश सरकार राजधानी ईटानगर में तालाबंदी करने के बारे में सोच रही है। कोरोना वायरस रोगों के मामलों में फिर से वृद्धि देखी गई है, जबकि शहर में सकारात्मकता दर पिछले कुछ दिनों से 5 प्रतिशत से अधिक है। नवीनतम परीक्षण सकारात्मकता दर दर्ज करने के बाद बढ़ती चिंता लॉकडाउन जैसी स्थिति की सिफारिश करती है। जिले में लॉकडाउन लागू करने के लिए हितधारकों के साथ बैठक की गई। 

राज्य सरकार के आंकड़ों के अनुसार, अरुणाचल प्रदेश ने शनिवार को 5,818 परीक्षणों में से 478 नए कोविड -19 मामले दर्ज किए। राज्य अब उन छह राज्यों में सूचीबद्ध है जहां केंद्र ने पिछले सप्ताह कोविड -19 नियंत्रण और रोकथाम उपायों के लिए विशेषज्ञों की टीम भेजी थी। मंत्रालय ने देखा कि हालांकि पूर्वोत्तर में समग्र कोविड -19 की स्थिति में सुधार हो रहा है, कुछ पॉकेट अभी भी चिंता का कारण हैं।

इस बीच, राज्य में अब तक 39563 सकारात्मक मामले सामने आए हैं, जिनमें 35,634 ठीक होने और 188 मौतें शामिल हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि राज्य में अब तक कोविड-19 टीकों की 6,91,832 खुराकें दी जा चुकी हैं। जबकि केवल 13.92 प्रतिशत आबादी को ही कोरोना वायरस के खिलाफ पूरी तरह से टीका लगाया गया है।

ट्विटर इंडिया ने विनय प्रकाश को रेजिडेंट शिकायत अधिकारी के रूप में किया नामित

जगन्नाथ मंदिर में क्यों लगाया जाता है खिचड़ी का भोग? जानिए इसके पीछे का इतिहास

इस राज्य में बाढ़ के कारण रद्द हुई 10 ट्रेनें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -