अरुणाचल प्रदेश में मिले 227 नए कोरोना केस, पिछले 24 घंटों में 1 मरीज की मौत
अरुणाचल प्रदेश में मिले 227 नए कोरोना केस, पिछले 24 घंटों में 1 मरीज की मौत
Share:

ईटानगर: अरुणाचल प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को बताया कि राज्य में 227 और लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई हैं, जिससे सीमावर्ती राज्य में संक्रमितों की तादाद 49,668 हो गई है. राज्य निगरानी अधिकारी (SSO) डॉ लोबसंग जम्पा ने कहा कि पूर्वोत्तर राज्य में कोरोना संक्रमण से मौत का आंकड़ा बढ़कर 237 हो गया, जिसमें शुक्रवार को हुई एक और मरीज की मौत शामिल है.

अधिकारी ने कहा कि ईटानगर के परिसर क्षेत्र में संक्रमण के सबसे अधिक यानी 53 नए केस दर्ज किए गए, इसके बाद लोअर सुबनसिरी में 44, लोहित में 24, पश्चिम कामेंग में 12, पूर्वी सियांग में 11, तवांग और लोअर सियांग में 10-10 केस मिले हैं . SSO ने कहा कि ऊपरी सुबनसिरी, नामसाई, निचली दिबांग घाटी, अंजॉ, पापुमपारे, पश्चिम सियांग, चांगलांग, ऊपरी सियांग, पूर्वी कामेंग, कमले, लेपरदा, सियांग, दिबांग घाटी, क्रा दादी और लोंगडिंग जिलों से भी नए केस दर्ज किए गए हैं.

अधिकारी ने कहा कि 227 ताजा मामलों में से 214 केस एंटीजन टेस्ट के जरिए सामने आए, जबकि नौ का RT-PCR के जरिए और चार का ट्रूनेट विधि से पता चला, अधिकारी ने कहा कि 86 लोगों मे कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए थे. जम्पा ने कहा कि राज्य में वर्तमान में 3,032 सक्रिय कोविड ​​​​-19 केस हैं, जबकि 46,399 लोग इस बीमारी से रिकवर हो चुके हैं, जिनमें 420 मरीज शामिल हैं. अधिकारी ने कहा कि प्रदेश में कोविड ​​​​-19 की रिकवरी रेट अब 93.42 फीसद है, जबकि एक्टिव प्रतिशत 6.10 और पॉजिटिव दर 4.68 फीसद है. 

इस शहर को फीफा निर्माण मानदंडों के आधार पर मिलेगा अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल स्टेडियम

स्वास्थ्य सचिव ने कहा- अब तक 3.42 करोड़ लोगों का हुआ टीकाकरण

'अंतर्राष्ट्रीय नेता हैं प्रियंका गांधी, यूपी से ज्यादा तो इटली गई होंगी..', सीएम योगी का तंज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -