अरुणाचल प्रदेश में 17 हज़ार के करीब पहुंची कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या, अब तक 56 की मौत
अरुणाचल प्रदेश में 17 हज़ार के करीब पहुंची कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या, अब तक 56 की मौत
Share:

ईटानगर: अरुणाचल प्रदेश में कोरोना के चार नए केस सामने आने के बाद राज्य में संक्रमण के कुल केस 16,882 पर पहुंच गए हैं. स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को जानकारी देते हुए बताया कि संक्रमितों में एक सुरक्षाकर्मी भी शामिल है. पूर्वोत्तर राज्य में कुल 36 मरीज अब भी संक्रमित हैं, जबकि 16,790 लोग बीमारी से रिकवर हुए हैं. अधिकारी ने बताया कि अब तक 56 लोगों की इस बीमारी के चलते मौत हो गई है.

राज्य निगरानी अधिकारी लोबसांग जाम्पा ने बताया कि यूपी से लौटा सशस्त्र सीमा बल (SSB) का एक जवान भी नये मरीजों में शामिल है. उन्होंने बताया कि रविवार को 144 नमूनों की टेस्टिंग समेत राज्य में कुल मिलाकर 4,17,041 सैम्पल्स की जांच की गई है. इस बीच, राज्य टीकाकरण अधिकारी (SIO) ने दिमोंग पाडुंग ने बताया कि जनवरी में टीकाकरण अभियान आरंभ होने के बाद से अब तक एक लाख से ज्यादा लोगों को टीका लग चुका है.

वहीं दूसरी तरफ देश में कोरोना वायरस संक्रमण के केस में लगातार वृद्धि हो रही है. सोमवार को आए नए आकंड़ों के अनुसार, एक दिन में 1,68,912 नए केस दर्ज किए गए. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, महाराष्‍ट्र, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, दिल्‍ली, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, गुजरात, मध्‍य प्रदेश और राजस्‍थान में कोरोना के सबसे अधिक नए केस सामने आ रहे हैं. नए मामलों के 80.92 फीसदी मामले इन्‍हीं 10 राज्‍यों से दर्ज किए गए हैं.

प्रमेरिका लाइफ इंश्योरेंस ने सुश्री कल्पना संपत को नए एमडी और सीईओ के रूप में किया नियुक्त

GS1 इंडिया ने एस स्वामीनाथन को मुख्य परिचालन अधिकारी किया नियुक्त

14 अप्रैल को होने वाली बोर्ड बैठक के लिए आईटी इंफोसिस ने बनाई ये योजना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -