रामायण के लिए अरुण गोविल नहीं थे पहली पसंद, फिर ऐसे हुए सिलेक्ट
रामायण के लिए अरुण गोविल नहीं थे पहली पसंद, फिर ऐसे हुए सिलेक्ट
Share:

चर्चित धार्मिक सीरियल निर्माता रामानंद सागर की 'रामायण' में अरुण गोविल ने जिस प्रकार प्रभु श्री राम की भूमिका निभाई वो जादू आज तक लोगों के जहन पर छाया हुआ है। अधिकतर लोगों का मानना है कि अरुण गोविल ने जिस प्रकार राम की भूमिका निभाई, वैसा आज तक कोई नहीं कर पाया। मगर क्या आप जानते हैं कि राम की भूमिका निभाने के लिए अरुण गोविल रामानंद सागर की पहली पसंद नहीं थे। अपने एक इंटरव्यू में अरुण गोविल ने स्वयं बताया था कि रामानंद सागर ने ऑडिशन लेने के पश्चात् उन्हें रिजेक्ट कर दिया था।

हालांकि ऑडिशन पूरे होने के बाद अंत में उन्हें ही कास्ट कर लिया। अरुण गोविल का हमेशा कहना रहा है कि राम की भूमिका निभाने का उनके मन पर बहुत गहरा प्रभाव पड़ा था। अरुण गोविल ने बताया, "रामानंद सागर जी ने मेरा ऑडिशन लिया तथा मुझे रिजेक्ट कर दिया। उनके बेटों प्रेम सागर, मोती सागर और आनंद सागर ने मुझसे बोला कि मैं भरत या लक्ष्मण का किरदार कर लूं। मगर मैंने कहा- मुझे राम का किरदार निभाना है। यदि मैं उस भूमिका के लिए उपयुक्त नहीं हूं तो कोई बात नहीं।" इसी इंटरव्यू में अरुण गोविल ने बताया था कि बाद में उन लोगों ने किसी और को सलेक्ट कर लिया। हालांकि कुछ ही दिन बाद निर्माताओं ने दोबारा उन्हें कॉल किया और कहा कि यह किरदार उन्हें ही करना है। इस प्रकार अरुण गोविल का रामानंद सागर की रामायण में राम की भूमिका मिली। 

प्रभास और सैफ अली खान स्टारर फिल्म 'आदिपुरुष' की रिलीज के पश्चात् अरुण गोविल और सुनील लहरी ने इस फिल्म पर अपना गुस्सा निकाला और कहा कि रामायण की कहानी के साथ छेड़छाड़ नहीं की जानी चाहिए। अरुण गोविल ने वर्ष 1977 से राजश्री पिक्चर्स एवं रामानंद सागर के साथ काम करना आरम्भ किया था। उन्होंने आनंद सागर की बादल में भी काम किया था। जब वह विक्रम और बेताल की शूटिंग कर रहे थे तब उन्हें पता चला कि रामानंद सागर 'रामायण' बनाने के बारे में सोच रहे हैं। तब अरुण गोविल ने उनसे इसमें काम करने के लिए संपर्क किया। हालांकि यह कहानी भी बहुत फिल्मी रही तथा इस प्रकार रिजेक्ट किए जाने के बाद भी अरुण गोविल को इस महान धारावाहिक में लीड किरदार मिल गया।

सलमान खान की शादी के लिए इस एक्ट्रेस ने मांगी मन्नत, श्रीलंका से दुबई तक आई नंगे पैर

शहनाज गिल के प्यार में लड़के ने कर डाली ऐसी हरकत, एक्ट्रेस ने खुद किया खुलासा

'बिग बॉस OTT 2' के इस कंटेस्टेंट ने किया उर्फी जावेद संग काम करने से इनकार,जानिए क्यों?

मनीषा रानी पर भड़की उर्फी जावेद, जानिए क्या है मामला?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -