रतन टाटा को जिंदगी में 4 बार हुआ प्यार, लेकिन एक बार भी नहीं हो पाई शादी
रतन टाटा को जिंदगी में 4 बार हुआ प्यार, लेकिन एक बार भी नहीं हो पाई शादी
Share:

नई दिल्ली: देश के बड़े उद्योगपति और टाटा कंपनी के मालिक रतन नवल टाटा का आज अपना 84वां जन्मदिन मना रहे हैं। रतन टाटा दौलत से जितने अमीर हैं, वे दिल के भी उतने ही रईस हैं। वे अपनी कमाई का एक बड़ा हिस्सा हमेशा जरूरतमंदों को दान देते रहते हैं। इसलिए रतन टाटा को मैन विथ गोल्डन हार्ट भी कहा जाता है। 

बता दें कि रतन टाटा ने आज तक शादी नहीं की है, लेकिन बहुत ही कम लोगों को इसकी वजह पता है। बड़ौदा मैनेजमेंट एसोसिएशन में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान रतन टाटा ने खुद अपनी निजी ज़िन्दगी के बारे में खुल कर बात की थी। इस दौरान उन्होंने बताया था की, 'मुझे अपनी जिंदगी में 4 बार प्यार हुआ, लेकिन चारों बार स्थिति ऐसी बनी कि किसी न किसी कारण से सिर पर सेहरा बंधते-बंधते रह गया।  ' उन्होंने आगे कहा कि, 'ये अच्छी बात है कि उनकी शादी नहीं हो पाई, यदि होती तो हालात अधिक मुश्किल हो जाते।'

84 साल के रतन टाटा ने अपनी निजी जीवन के बारे में बात करते हुए कहा की, 1962 भारत-चीन युद्ध के दौरान उन्हें अमेरिका में काम करने के दौरान एक लड़की से प्यार हो गया था। वह दोनों शादी करना चाहते थे। इसी बीच रतन टाटा भारत आ गए। और उनकी प्रेमिका ने किसी और से शादी कर ली, जिसके बाद से उन्होंने आज तक शादी नहीं की है।

भारत में सस्ता होगा अंडा और चिकन! सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में क्या हुआ बदलाव ? यहाँ जानें आज के भाव

बिकने जा रहा पेगासस, जानिए कौन है नया खरीददार!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -