पेट्रोल-डीजल की कीमतों में क्या हुआ बदलाव ? यहाँ जानें आज के भाव
पेट्रोल-डीजल की कीमतों में क्या हुआ बदलाव ? यहाँ जानें आज के भाव
Share:

नई दिल्ली: पिछले 48 दिन से पेट्रोल और डीजल के भाव में कोई संशोधन नहीं हुआ है। वहीं दूसरी तरफ क्रूड ऑयल मार्केट में अस्‍थि‍रता का दौर जारी है। जहां एक तरफ पहले क्रूड ऑयल के दाम में गिरावट आती है, तो अगले ही द‍िन जबरदस्‍त उछाल देखने को मिलता है। मंगलवार को विदेशी बाजारों से लेकर भारतीय बाजार तक क्रूड ऑयल की कीमत में लगभग 5 फीसदी एक उछाल देखने को मिला है।  
 
IOCL से प्राप्त जाानकारी के मुताबिक, देश के चारों महानगरों में पेट्रोल की कीमत में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है। आज भी वहीं कीमत लागू हैं, जो कि मंगलवार को थी। दिल्‍ली में पेट्रोल की कीमत 95.41 रुपए प्रत‍ि लीटर हैं। वहीं दूसरी तरफ कोलकाता, मुंबई और चेन्‍नई में पेट्रोल के भाव क्रमश: 104.67  रुपए, 109.98 रुपए और 101.40 रुपए प्रत‍ि लीटर हैं। बता दें क‍ि बीते दिनों दिल्‍ली में VAT कम होने की वजह से पेट्रोल की कीमत में 8.56 रुपए प्रत‍ि लीटर की गिरावट आई है।  ऑयल मार्केटिंग कंपनि‍यों ने बीते 4 नवंबर 2021 से पेट्रोल और डीजल की कीमत ने कोई संशोधन नहीं किया है।

वहीं, अगर डीजल की बात करें तो इसमें लगातार 48वें दिन स्थिरता देखने को मिली है। IOCL से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, देश के चारों महानगरों में डीजल के वही भाव लागू रहेंगे जो कि बीते दिनों से चल रहे हैं। दिल्ली में डीजल 86.67 रुपए, कोलकाता में 89.79 रुपए, मुंबई में 94.14 रुपए और चेन्नई में 91.43 रुपए प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। बता दें कि केंद्र सरकार ने दिवाली के ठीक पहले पेट्रोल पर लगने वाले उत्पाद शुल्क में 5 रुपए प्रति लीटर और डीजल के उत्पाद शुल्क में 10 रुपए प्रति लीटर की कटौती की थी।

बिकने जा रहा पेगासस, जानिए कौन है नया खरीददार!

शादी हो तो ऐसी! कार्ड का वजन 4 किलो तो कीमत हज़ारों में, खाने की एक प्लेट की कीमत उड़ा देगी होश

पेटीएम को RBI ने दिया शेड्यूल बैंक का दर्जा, मिलेगा ये फायदा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -