महज 14 वर्ष की उम्र में अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीतने लगी थी ये अभिनेत्री
महज 14 वर्ष की उम्र में अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीतने लगी थी ये अभिनेत्री
Share:

हिंदी मूवी इंडस्ट्री को तकरीबन 70 मूवी देने वाली नूतन (Nutan) का जन्म 4 जून 1936 को मुंबई के एक जाने माने फिल्मी परिवार के बीच में हुआ. नूतन की मां शोभना समर्थ (Shobhna Samarth) खुद एक शानदार अभिनेत्री थी और पिता कुमार सेन समर्थ मूवी डायरेक्टर थे. शोभना और कुमार की बेटी बहुत खूबसूरत थी. चूंकि घर में सोते-जागते मूवीज के बारे में सुनती रहती थी इसलिए एक्टिंग में ही अपना करियर बनाने का निर्णय कर लिया था. 1950 में मूवी ‘हमारी बेटी’ से अभिनय की दुनिया में कदम रखा. इस वक़्त नूतन की उम्र मात्र 14 वर्ष थी. जिसके उपरांत तो नूतन ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और अपने समय की टॉप हीरोईनों में शुमार की जाने लग गई है.

नूतनजब अपने करियर के पीक पर थीं तभी रजनीश बहल से विवाह रचा लिया था. रजनीश का मूवी दुनिया से कोई लेना देना नहीं था. वह नेवी में लेफ्टिनेंट कमांडर थे. हालांकि शादी से उनकी अभिनय करियर पर कोई खास प्रभाव नहीं पड़ा. उन्होंने काम करना नहीं छोड़ा. नूतन न सिर्फ खूबसूरत थीं बल्कि बोल्ड भी थीं. 50-60 के दशक में जब सादगी संपन्न जमाना था उस वक़्त अपनी एक मूवी ‘दिल्ली का ठग’ में स्विमसूट पहनकर हंगामा मचा दिया.

नूतन ब्रेस्ट कैंसर से ग्रसित थी. 21 फरवरी 1991 को आखिरकार उन्होंने दुनिया को अलविदा बोल दिया. उनके बेटे मोहनीश बहल मूवी  में काम करते हैं और पोती प्रनूतन ने भी बॉलीवुड में कदम रखा था. मोहनीश बहल हमेशा ही सोशल मीडिया पर अपनी मां नूतन की फोटो और फिल्मों के क्लिप साझा करते रहते हैं. हर वर्ष अपनी मां के जन्मदिन पर भी एक तस्वीर शेयर कर मां को याद करते रहते हैं.

नेशनल क्रश रोहित सराफ 'इश्क विश्क रिबाउंड' में ले सकते है शाहिद की जगह

बॉलीवुड में जलवा बिखरने के बाद अब हॉलीवुड में भी कमाल करना चाहते है कार्तिक

रिलीज के पहले ही लीक हुई सम्राट पृथ्वीराज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -