क्या पी चिदंबरम ने गमले में उगाई थी करोड़ों की गोभी ? जमानत पर हैं कांग्रेस नेता
क्या पी चिदंबरम ने गमले में उगाई थी करोड़ों की गोभी ? जमानत पर हैं कांग्रेस नेता
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम का आज जन्मदिन है, उनका जन्म आज ही के दिन 1945 को हुआ था। केंद्र सरकार में मंत्री रहते समय चिदंबरम कई विवादों में भी फंसे। उन पर घोटाले के आरोप लगे और उनके खिलाफ CBI की जांच भी चल रही है। इस बीच एक और दावा काफी सुर्ख़ियों में रहा, जिसमे कहा गया कि पी चिदंबरम ने अपने बंगले की बालकनी में गमले में 7 करोड़ की गोभी उगाई है। 

 

इनकम टैक्स ऑफिसर एसके श्रीवास्तव यानी संजय कुमार श्रीवास्तव का एक वीडियो भी इस दावे के साथ सोशल मीडिया में वायरल हुआ कि जो बता रहे हैं कि चिदंबरम ने अपनी बालकनी के गमले में करोड़ों की गोभी उगाई है. अफसर बता रहे हैं कि किस तरह पी चिदंबरम ने गमलों में गोभी उगाकर कृषि घोटाला किया और करोड़ों रुपए कमाए. इस दावे के बाद सोशल मीडिया में पी चिदंबरम के गमले में गोभी वाला फॉर्मूला टॉप ट्रेंड करने लगा, लोग तरह-तरह के कॉमेंट्स करने लगे। लोग पूछने लगे कि, क्या ये संभव है ? क्या घर के गमलों में गोभी उगाकर करोड़ों कमाए जा सकते हैं।  

हालांकि, जब पड़ताल की गई तो पता चला कि यह वीडियो उन इनकम टैक्स ऑफिसर संजय श्रीवास्तव का है, जिन्हे सरकार ने 2019 में बर्खास्त कर दिया था। इसलिए उनके आरोपों को अधिक गंभीरता से नहीं लिया गया और जिस वक्त चिदंबरम वित्त मंत्री थे, उस दौरान राज्यमंत्री रहे जे डी सेलम ने इन आरोपों को बेबुनियाद बताया है। हालांकि, अब भी केंद्रीय मंत्री रहते हुए एयरसेल मैक्सिस सौदे में आर्थिक अनियमितता बरतने और पैसे लेकर कई सारे चीनी नागरिकों को भारत का वीजा देने के आरोपों में चिदंबरम के खिलाफ जांच जारी है। इस मामले में वे जेल भी जा चुके हैं और फ़िलहाल जमानत पर हैं।  

'ये ऑपरेशन भगवंत मान हटाओ है', केजरीवाल पर BJP बोला जमकर हमला

'मैं अल्लाह की कसम खाता हूँ..', आतंकियों की धमकी पर 'गुलाम नबी' ने तोड़ी चुप्पी

राजस्थान के मंत्री ने अपनी ही सरकार को घेरा, सीएम गहलोत के सामने गिनाई कमियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -