MP में हुआ चीतों का आगमन, सामने आई पहली तस्वीर
MP में हुआ चीतों का आगमन, सामने आई पहली तस्वीर
Share:

ग्वालियर: मध्य प्रदेश के कूनो नेशनल पार्क में 17 सितंबर मतलब आज नामीबिया से 8 चीते लाए गए हैं। इस मेगा इवेंट पर दुनियाभर की नजर है, क्योंकि चीतों की इस प्रकार की पहली शिफ्टिंग है। मध्य प्रदेश के विशाल वन मंडल के 748 वर्ग किमी में फैला कूनो पालपुर नेशनल पार्क शीघ्र ही 8 अफ्रीकी चीतों का नया घर होगा। यह इलाका छत्तीसगढ़ के कोरिया के वर्ष जंगलों से मिलता जुलता है। 

वही इन चीतों को विशेष विमान के माध्यम से ग्वालियर एयरपोर्ट लाया गया था। यहां से चिनूक हेलिकॉप्टर से इन्हें कूनो नेशनल पार्क ले जाया गया। प्रधानमंत्री मोदी स्व-सहायता समूह सम्मेलन में भी शिरकत करेंगे। जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी तकरीबन आधा घंटे तक कूनो नेशनल पार्क में रुकेंगे। वही पीएम नरेंद्र मोदी ग्वालियर एयरपोर्ट से कूनो नेशनल पार्क पहुंच गए हैं। यहां अब वह चीतों को उनके बाड़े में छोड़ेंगे।

वही नामीबिया से लाए गए चीते ही पहली फोटो सामने आई है। इन्हें विशेष तरीके के पिंचरे में बंद करके लाया गया है। पीएम नरेंद्र मोदी का विमान ग्वालियर एयरपोर्ट पर लैंड हो गया है। यहां से वह कूनो नेशनल पार्क के लिए रवाना होंगे। केंद्रीय नागरिक उड्डयन और इस्पात मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने चीतों के भारत में लैंड होने की फोटोज ट्वीट की। उन्होंने लिखा, "आखिरकार, मध्य प्रदेश में चीते का आगमन! स्वागत!!" 

पीएम मोदी को मिले उपहारों की होगी नीलामी, 'नमामि गंगे' मिशन को दान की जाएगी धनराशि

झारखंड में फिर होने वाली अंकिता जैसी घटना, दो लड़कियों के कमरे में अचानक घुस गया युवक और फिर...

यूपी में पराली से 'प्रदूषण' नहीं, पैसा निकलेगा.., किसानों के लिए योगी सरकार ने बनाया मास्टरप्लान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -