भारत में तीन आईएसआई एजेंट गिरफ्तार
भारत में तीन आईएसआई एजेंट गिरफ्तार
Share:

नई दिल्ली. यह बात सामने आ चुकी है कि भारत स्थित पाकिस्तानी दूतावास भारत में जासूसी और विद्रोह फैलाने का कार्य करता था. एटीएस की टीम ने तीन संदिग्ध आईएसआई एजेंटो से बातचीत कर इस बात का खुलासा किया है. जिसके बाद यह बात सामने आई है कि पाकिस्तानी ख़ुफ़िया एजेंसी आईएसआई और नई दिल्ली में मौजूद पाकिस्तानी उच्चायुक्त से जुड़े है. गिरफ्तार हुए तीन एजेंट में से एक का नाम आफ़ताब अली बताया जा रहा है. उसे लखनऊ कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

आफ़ताब को फ़ैजाबाद से 3 मई को गिरफतार किया गया था. पुलिस महानिदेशक आदित्य मिश्रा ने बताया कि आईएसआई एजेंट की निगरानी कई दिनों से की जा रही थी जिसके तहत आफ़ताब अली को गिरफ्तार किया गया. आफ़ताब अली से पूछताछ के बाद इस आधार पर मुंबई से अल्ताफ कुरैशी को पकड़ा गया. अल्ताफ कुरैशी आफ़ताब के अकाउंट में पैसा भेज कर उसकी मदद करता था.

तीसरा संदिग्ध आईएसआई एजेंट जावेद को गुरुवार को मुंबई में गिरफ्तार किया गया, वह एक हवाला डीलर है. दोनों को लखनऊ लाया जाने वाला है. जब पुलिस महानिदेशक से पूछा गया कि क्या एजेंट भारतीय सेना के किसी अधिकारी के सम्पर्क में थे तब पुलिस महानिदेशक ने बताया, फ़िलहाल ऐसी कोई सुचना नहीं मिली है.

ये भी पढ़े 

PM मोदी से ज्यादा विदेश दौरे पर गए मनमोहन : अमित शाह

अफगान के राष्ट्रपति ने पाकिस्तान यात्रा का न्योता ठुकराया

सुनील के 'द कॉमेडी फैमिली' शो का देखिये दमदार Poster

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -