सियाचिन ग्लेशियर के बंकर में लगी आग, सेना का अफसर शहीद, कई जवान झुलसे
सियाचिन ग्लेशियर के बंकर में लगी आग, सेना का अफसर शहीद, कई जवान झुलसे
Share:

जम्मू: सियाचिन से एक बड़ी खबर सामने आ रही है यहाँ एम्युनिशन बंकर में भीषण आग लगने से एक जवान की मौत हो गई है। दुर्घटना में 5 जवान चोटिल भी बताए जा रहे हैं। अभी तक इस दुर्घटना को लेकर कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है। आरभिंक इनपुट के अनुसार, शॉर्ट सर्किट के कारण वो आग लगी तथा उसी में एक अधिकारी की मौत हो गई। कहा जा रहा है कि कुछ दूसरे टेंट तक आग की लपटें पहुंच गई थीं।

वही अभी तक मृतक अधिकारी की पहचान नहीं की गई है, वहीं जो चोटिल हैं, उनका इलाज आरम्भ कर दिया गया है। इससे पहले भी ऐसी आग की घटनाएं हुई हैं, किन्तु सियाचिन जैसी जगह पर शॉर्ट सर्किट के कारण हादसा होना सभी को हैरान कर गया है। दुर्घटना देर रात साढ़ें तीन बजे की बताई जा रही है। आग लगने के तुरंत बाद फंसे जवानों को वहां से बाहर निकाला गया, मगर एक अफसर ने मौके पर ही दम तोड़ दिया।

वही बड़ी बात ये है कि सेना ने इसे एक दुर्घटना ही बताया है, यानी कि किसी भी प्रकार की साजिश वाला एंगल नकार दिया गया है। आपको बता दें कि मंगलवाप को सियाचिन में भारतीय सेना बहुत सक्रिय नजर आई थी। नियंत्रण रेखा पर तोपों को आजमाया गया था। दुश्मनों को साफ संदेश देने का काम हुआ था कि हर चुनौती से निपटा भी जाएगा तथा मुंहतोड़ जवाब भी देने से पीछे नहीं हटा जाएगा।

हाथ पर 2 लड़कों के नाम लिखकर फंदे से झूली नाबालिग लड़की, जाँच में जुटी पुलिस

गिरफ्तार हुआ PFI का मास्टर ट्रेनर याकूब, ATS कर रही पूछताछ

इस दिन होगी विपक्षी गठबंधन 'INDIA' की पहली बैठक, बनेगी मोदी सरकार को गिराने की रणनीति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -